नई दिल्ली:  आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में महिलाएं अपनी स्किन का ख्याल नहीं रख पाती हैं. वहीं, अगर वर्किंग महिलाओं की बात की जाए तो घर और ऑफिस का काम करने के चलते वह अपना ख्याल नहां रखती और ना ही सही तरीके से तैयार हो पाती हैं. जब आप सही तरीके से तैयार नहीं होते हैं तो इससे आपकेबर्ताव में कॉन्फिडेंस की कमी नजर आती है. लेकिन जब आपके अच्छे से तैयार होती हैं तो इससे सामने वाले व्यक्ति पर एक अच्छा इंप्रेशन भी पड़ता है. तो अगर जल्दबाजी में आपके पास भी तैयार होने का समय नहीं होता है तो आप अपने हैंड बैग में मेकअप से जुड़ी कुछ चीज़ें रख सकती हैं. आज हम आपको बताते हैं कि अगर आप ऑफिस जा रही हैं तो अपने बैग में मेकअप और फैशन से जुड़ी कौन सी चीज़ें जरूर रखनी चाहिए.Also Read - Alia Bhatt Skincare Routine: आलिया भट्ट ने शेयर किया अपनी खूबसूरत त्वचा का राज, आप भी करें ट्राई, Watch Video

आईलाइनर- आईलाइनर आंखों को अट्रैक्टिव दिखाने में मदद करता है. इसलिए आपके ऑफिस बैग में आईलाइनर जरूर होना चाहिए. अगर आप ऑफिस में चेहरा धोती हैं और आपका लाइनर हल्का हो जाता है तो उसे दुबारा लगा सकती हैं. Also Read - Desi Ghee Beauty Tips: Dark Circle से लेकर Dry Lips तक, देसी घी के ये फायदे जानते हैं आप

बी बी क्रीम- ऑफिस में फाउंडेशन लगाकर जाना हर किसी को पसंद नहां होता ऐसे में आप इसकी जगह पर बी बी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं और अपने हैंड बैग में इसे जरूर कैरी करें क्योंकि आपको कभी भी ऑफिस में इसकी जरूरत पड़ सकती है. Also Read - Hair Care Tips: बालों को Shampoo करने का सही तरीका जानें, भूलकर ना करें ये गलतियां, कमजोर हो जाते हैं बाल

वॉच- कई बार आप जल्दबाजी में रिस्ट वॉच पहनना भूल जाती हैं तो आपके बैग में होने की वजह से आप इसे ऑफिस पहुंचकर भी पहन सकती हैं.

परफ्यूम- ऑफिस में सारा दिन काम करने के बाद शरीर में से पसीने की बदबू आने लगती हैं. ऐसे में डियोडरेंट और रोलऑन परफ्यूम अपने हैंड बैग में जरूर रखें. दिन भर की पसीने की बदबू हटाने के लिए हल्का डियोडरेंट या रोल ऑन परफ्यूम का इस्तेमाल भी कर सकती हैं.

वेट टिश्यू- वेट टिश्यू आपके बैग में जरूर होना चाहिए. कभी भी आपको पसीना आये या आपको अपना मेकअप खराब होता हुआ दिखे तो वेट टिश्यू से चेहरा वाइप करें .

लिपस्टिक – जब आप ऑफिस का बैग कैरी करती हैं तब अपने साथ लाइट कलर की लिपस्टिक रखना न भूलें. ऑफिस में डार्क लिपस्टिक लगाना आपको प्रोफेशनल लुक नहीं देता है इसलिए न्यूड या लाइट कलर की मैट लिपस्टिक बैग में जरूर रखें.

हेयर एक्सेसरीज – एक महिला को खराब बालों से बचने के लिए हमेशा अपने ऑफिस के बैग में हेयर एक्सेसरीज रखनी चाहिए. इसमें हेयर क्लिप ,क्लचर या फिर हेयर बंद शामिल कर सकती हैं ,साथ ही बाल ठीक करने के लिए कंघा रखना न भूलें.