नई दिल्ली:  एक्ट्रेस बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर की 30 अप्रैल को शादी की सालगिरह है. ऐसे में हाल ही में बिपाशा करण के लिए उनके फेवरेट बेसन के लड्डू बनाते दिखीं. एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वे बेसन के लड्डू बनाती नजर आ रही हैं. बिपाशा वीडियो में बताती नजर आ रही हैं कि उन्हें ये रेसिपी मलाइका अरोरा के शेफ चीनू ने दी है. करीब डेढ़ मिनट के इस वीडियो में एक्ट्रेस बता रही हैं कि बेसन के लड्डू कैसे बनते हैं. बता दें कि बेसन के लड्डू एक लोकप्रिय भारतीय मिठाई है जिसे घर पर बनाना काफी आसान है. आइए जानते हैं बेसन का लड्डू बनाने की आसान रेसिपी- Also Read - Karan Singh Grover ने Tiger Shroff को दे दी मात? फिटनेस VIDEO ने चढ़ाया इंटरनेट का पारा, देखा क्या?

बेसन के लड्डू की सामग्री- Also Read - आप भी खाते हैं रोजाना स्‍प्राउट? इन चीजों को डालने से बढ़ेगा स्वाद, रहेगी अच्छी सेहत

बेसन
घी
गुड
इलायची पाउडर
बादाम
पिस्ता Also Read - Bipasha Basu prays for all: बिपाशा ने सभी के लिए की प्रार्थना, कहा- इंसानियत वक्त की जरूरत

बेसन के लड्डू बनाने की विधि-

सबसे पहले एक पारात में बेसन को छान लें. एक भारी तले की कड़ाही में घी गर्म करें. जब घी पिघलने लगे तो इसमें बेसन डाल दें. बेसन को अच्छी तरह से हिलाएं और सुनहरा होने तक भूनें. जैसे ही बेसन भून जाएगा उलमें से अच्छी खुशबू आएगी. अब गैस बंद कर दें और इलायची पाउडर, बादाम, पिस्ता और गुड का पानी डालें और अच्छी तरह से मिक्स कर लें. मिश्रण को ठंडा होने दें और उनके लड्डू बना लें. आपके बेसन के लड्डू तैयार हैं.