नई दिल्ली: खूबसूरत दिखना हर लड़की की चाहत होती है. कॉलेज हो या ऑफिस, अगर आपको मेंटेन रहना है तो मेकअप करना जरूरी हो जाता है. शादी में जाने की हो या फिर किसी किटी पार्टी में, सुन्दर दिखने के लिए मेकअप का अपना अलग महत्व होता है. लेकिन अगर आप कुछ हटकर दिखने की ख्वाहिश रखती हैं तो उसके मलिए जरूरी होता है आईशैडो. आईशैडो आपकी सुंदरता को 10 गुना बढ़ा देता है. लेकिन खूबसूरत लुक के लिए जैसे हर मेकप प्रोडक्ट लगाते वक्त आपको कुछ बेसिक चीजों का ख्याल रखने की ज़रूरत होती है वैसा ही इसके साथ भी है. जी हां, आईशैडो लगाते समय कुछ ज़रूरी टिप्स का ध्यान रखकर आप परफेक्ट लुक पा सकती हैं. आइए जानते हैं-

– मेकअप को लंबे समय तक खराब होने से बचाने और स्मूद बेस के लिए फेस प्राइमर का इस्तेमाल ज़रूरी होता है. लेकिन सिर्फ फेस नहीं आईमेकप के लिए भी ये पहली ज़रूरत है. जी हां, आपको मार्केट में आई प्राइमर मिल जाएंगे. आईशैडो लगाने से पहले आईलिड्स को अच्छी तरह साफ करके पोंछ लें. इसके बाद प्राइमर लगाएं.

– आईशैडो लगाने के लिए भी आईशैडो ब्रश के साथ-साथ ब्लेंडिंग ब्रश का जरूर इस्तेमाल करें.

– अगर आप चाहती हैं कि आपके आईशैडो का शेड बेहतर तरीके से उभर कर आए, तो इसे लगाने से पहले हल्का व्हाइट शैडो को लगाएं. इसे अच्छी तरह पूरी आईलिड पर ब्लेंड करें और फिर अपना पसंदीदा शेड अप्लाई करें.

– सबसे जरूरी अपने ब्रो बोन को भी हाईलाइट करना ना भूलें. ब्रो बोन यानि की पलकों और आंखों के बीच की हड्डी वाला हिस्सा इसे हाईलाइट करने के लिए लाइट शेड वाले आईशैडो का इस्तेमाल करें.

– रात को पार्टीज में डार्क और ब्राइट शेड्स के आईशैडो का यूज करें. स्मोकी ग्रे, ब्रॉन्ज आईशैडो शेड्स दिन के समय अच्छे लगते हैं.

– नॉर्मल स्किन वाली लड़कियों को क्रीमी आईशैडो और ऑयली स्किन वाली लड़कियों को पावडर बेस आईशैडो का इस्तेमाल करना चाहिए.