नई दिल्‍ली: अगर आपका जन्म 14 फरवरी को हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है आपमें गजब की आकर्षण शक्ति है. आपमें दो और अदभुत शक्तियां हैं एक अन्तर्बोध क्षमता यानी इंट्यूशन पावर और दूसरी ग्रहण करने की क्षमता. जिसे अंग्रेजी में ग्रॉस्पिंग पावर कहा जाता है. आपमें एक अजब तरह की विचित्रता भी पाई जाती है. जब आप खुश होते हैं तो खूब खुश होते हैं, इतने कि खुशी आपसे संभाले नहीं संभलती और जब दुखी होते हैं तो खूब दुखी. अपने आसपास आप एक रहस्य बनाकर चलते हैं. आपको समझ पाना बहुत मुश्किल तो नहीं लेकिन इतना आसान भी नहीं. कब किस बात पर तुनक जाए कोई नहीं जानता.

Rashifal January-December 2019 Aries: जानिये कैसा रहेगा मेष राशि के लिए नया साल, कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति

आप बेहद भाग्यशाली हैं कि आपका जन्म 14 को हुआ है. 14 का अंक आपस में मिलकर 5 होता है. 5 का अंक बुध ग्रह का प्रतिनिधि करता है. ऐसे व्यक्ति अधिकांशत: मितभाषी होते हैं. कवि, कलाकार और अनेक विद्याओं के जानकार होते हैं. आपमें गजब की आकर्षण शक्ति होती है. आपमें लोगों को सहज अपना बना लेने का विशेष गुण होता है. अनजान व्यक्ति की मदद के लिए भी आप सदैव तैयार रहते हैं. आपमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन करना मुश्किल है. अर्थात अगर आप अच्छे स्वभाव के व्यक्ति हैं तो आपको कोई भी बुरी संगत बिगाड़ नहीं सकती. अगर आप खराब आचरण के हैं तो दुनिया की कोई भी ताकत आपको सुधार नहीं सकती. लेकिन सामान्यत: 14 तारीख को पैदा हुए व्यक्ति सौम्य स्वभाव के ही होते हैं.

ईष्टदेव
देवी महालक्ष्मी, गणेशजी, मां अम्बे.

शुभ रंग
हरा, गुलाबी जामुनी, क्रीम

Rashifal January-December 2019 Taurus: जानिये कैसा रहेगा वृष राशि के लिए नया साल, रहना होगा सीनियर्स से बचकर

कैसा रहेगा ये साल
यह वर्ष आपके लिए सफलताओं भरा रहेगा. अभी तक आ रही परेशानियां भी इस वर्ष दूर होती नजर आएंगी. परिवारिक प्रसन्नता रहेगी. संतान पक्ष से खुशखबर आ सकती है. नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए यह वर्ष निश्चय ही सफलताओं भरा रहेगा. दाम्पत्य जीवन में मधुर वातावरण रहेगा. अविवाहित भी विवाह में बंधने को तैयार रहें. व्यापार-व्यवसाय में प्रगति से प्रसन्नता रहेगी.

Rashifal January-December 2019 Aries: जानिये कैसा रहेगा मेष राशि के लिए नया साल, कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति

ऐसे कौन से व्‍यक्ति है जिनका मूलांक है पांच
मूलांक 5 के प्रभाव वाले विशेष व्यक्ति ये हैं:-
बाबासाहेब आंबेडकर
संजय गांधी
सुभाषचन्द्र बोस
शेक्सपीयर
अभिषेक बच्चन
रमेश सिप्पी
भाग्यश्री

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.