Ceragem Therapy: आजकल कई बीमारियों के इलाज में सेराजेम थेरपी (Ceragem Therapy) का प्रयोग किया जा रहा है. केवल भारत में नहीं दुनिया भर में लोग इसे पसंद कर रहे हैं.

What Is Ceragem Therapy

 

लाइलाज बीमारियों का इलाज सेराजेम थेरपी से किया जाता है. सेराजेम थेरेपी, दक्षिण कोरिया से शुरू हुई है. विश्वभर में सबसे पुरानी थेरेपी के तौर पर भी सेरेजम को जाना जाता है. इस थेरेपी के नाम पर एक साउथ कोरिया में कंपनी भी है. इस थेरपी का उपयोग वेट लॉस (Ceragem Therapy For Weight Loss) में भी किया जाता है.

 

Ceragem Benefits In Hindi

 

– सेराजेम थेरपी आधुनिक मशीनों के माध्यम से की जाती है. सेराजेम से रूमेटाइड अर्थराइटिस का इलाज किया जाता है. इससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर किया जाता है.

– सेराजेम थेरपी के माध्यम से लकवा का इलाज किया जाता है. डॉक्टर्स मानते हैं कि सेराजेम थेरपी हड्डियों के माध्यम से इलाज करती है.

– सेराजेम थेरपी में रीढ़ की हड्डी को फोकस किया जाता है. इस थेरपी के माध्यम से शरीर को हड्डियों के माध्यम से मजूबत बनाया जाता है.

– घुटनों के दर्द और जोड़ों के दर्द में भी सेराजेम थेरपी का उपयोग किया जाता है.

– अगर आपके कमर और जोड़ों में अकड़न की परेशानी होती है तो आप सेराजेम थेरपी की मदद ले सकते हैं.

– जो लोग किसी बीमारी के शिकार नहीं हैं वो भी सेराजेम थेरपी का फायदा उठा सकते हैं. इस थेरपी की मदद से आप उम्र बढ़ने के साथ हड्डियों रोग के शिकार नहीं होते हैं.

– वजन घटाने में भी सेराजेम के फायदे हैं. जो लोग मोटापा के शिकार होते हैं उनके लिए वेट लॉस सेराजेम थेरेपी की जाती है. इस थेरेपी के इस्तेमाल से शरीर का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है और वजन कम करने में मदद मिलती है.

लाइफस्‍टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.