नई दिल्ली: आपकी थोड़ी सी कोशिश भी आपकी बेटी के चेहरे पर मुस्कान ला सकती है. और जब बात गिफ्ट्स की हो तो ये जानना बहुत जरूरी है कि क्या-क्या गिफ्ट ऑप्शन हैं. Also Read - Happy Daughter’s Day 2018: लाडली बिटिया को हिंदी में भेजें ये WhatsApp Messages, SMS, बनाएं Facebook Status

Also Read - Happy Daughter’s Day 2018: स्पेशल मैसेज से करें विश, देखें SMS, WhatsApp Messages, Facebook Status, Gif Images

Daughter’s Day 2018: इन वजहों से पापा-बेटी में होती है खास बॉन्डिंग, पिता की जान होती हैं बेटियां… Also Read - Daughter’s Day 2018: इन वजहों से पापा-बेटी में होती है खास बॉन्डिंग, पिता की जान होती हैं बेटियां...

बेटी आपके चेहरे पर मुस्कान लाने, हर थकान को दूर करने वाली होती है. घर की खुशी उसी से होती है. ऐसी बेटी को स्पेशल फील कराने का दिन आ रहा है डॉटर्स डे (Daughter’s Day).

– कपड़ों का लड़कियों को शौक रहता है. इसलिए उम्र के मुताबिक कपड़े खरीद लें. जैसे बेटी छोटी है तो फ्रॉक. थोड़ी बड़ी है तो जींस या जंपसूट, यंग है तो ट्यूनिक्स आदि ले सकते हैं.

– सॉफ्ट ट्वाय हर ऐज की लड़कियों को पसंद आते हैं. यह संभव है कि आप उन्हें सॉफ्ट ट्वॉय गिफ्ट करें तो वह खुशी से उछल पड़ें. उनके कमरे में सॉफ्ट ट्वॉयज जरूर दिख जाते हैं. आप उनकी पसंद के कैरेक्टर वाला ट्वॉय खरीद सकते हैं.

– किताबों का शौक है तो आप उन्हें किताबें गिफ्ट कर सकते हैं. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें किस तरह की किताबें पढ़नी अच्छी लगती हैं.

friendship day gifts

– अच्छे गानों की सीडी या पेन ड्राइव दे सकते हैं. गेम्स सीडी दे सकते हैं.

– स्टेशनरी आइटम जैसे कि पेन, डायरी, लेटर या राइटिंग पैड, प्लानर, ऑर्गेनाइजर आदि गिफ्ट कर सकते हैं.

10 Best Daughter’s Day Songs: बेटी के साथ सुनें ये गाने, ऐसे बनाएं दिन को खास…

– बैग्स दे सकते हैं. छोटी बच्चियों के लिए मार्केट में कई तरह के हैंडबैग्स हैं. ये काफी डिजाइन में मिलते हैं. बेटी बड़ी है तो क्लच से लेकर हैंडबैग तक की वैरायटी में से चूज करें.

– ज्वैलरी पहनने का शौक किसी लड़की को ना हो, ये संभव ही नहीं है. शायद ही कोई लड़की होगी जिसे सजने-संवरने का शौक न हो. त्योहारों का मौसम है, इसलिए इस मौसम में ज्वैलरी गिफ्ट करना अच्छा आइडिया है.

Daughter’s Day

हमारे देश में हर साल सितंबर के चौथे रविवार को डॉटर्स डे मनाया जाता है. इसी दिन अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में भी डॉटर्स डे मनाया जाता है.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.