नई दिल्ली: बेटी आपके चेहरे पर मुस्कान लाने, हर थकान को दूर करने वाली होती है. घर की खुशी उसी से होती है. ऐसी बेटी को स्पेशल फील कराने का दिन आ रहा है डॉटर्स डे (Daughter’s Day). Also Read - Happy Daughter’s Day 2018: लाडली बिटिया को हिंदी में भेजें ये WhatsApp Messages, SMS, बनाएं Facebook Status

Also Read - Happy Daughter’s Day 2018: स्पेशल मैसेज से करें विश, देखें SMS, WhatsApp Messages, Facebook Status, Gif Images

यूं तो बेटी हर किसी की लाडली होती है पर क्या आप जानते हैं कि बेटी और पिता के बीच स्पेशल बॉन्डिंग क्यों होती है. क्यों वो पापा की लाडली होती है. इसकी कई वजहें हैं. जानें इनके बारे में- Also Read - Daughter’s Day Gift Ideas: इन 7 में से कोई एक तोहफा भी देंगे, तो खुशी से चहक उठेगी बेटी...

10 Best Daughter’s Day Songs: बेटी के साथ सुनें ये गाने, ऐसे बनाएं दिन को खास…

– जब कोई पुरुष बेटी का पिता बनता है तो उसकी जिंदगी में कई अहम बदलाव होते हैं. जैसे वो पहले से कहीं ज्यादा इमोशनल हो जाता है. कहीं ज्यादा केयरिंग और पेशयंस उसमें आता है.

father daughter 5

– किसी भी बेटी को जो सुकून और प्यार, पिता के पास रहकर महसूस होता है वो किसी और के प्यार से नहीं मिलता. वही उसकी जिंदगी के पहले हीरो होते हैं.

– बेटी हमेशा यही समझती है कि उसके हर सपने को पापा पूरा कर सकते हैं. उसकी हर उलझन को सुलझा सकते हैं. ऐसे ही पिता अपनी बेटी की हर ख्वाहिश को पूरा करने की कोशिश करते हैं.

– पापा बेटी की पढ़ाई से लेकर उसके हर सपने, करियर को पूरा करना चाहते हैं. खुले आसमान में उड़ने के पंख पिता के प्रोत्साहन से ही मिलते हैं.

father daughter bond

– लाइफ का कोई पड़ाव हो, पिता कभी अपनी बेटी का साथ नहीं छोड़ते. कैसी भी परिस्थतियां हों, पिता का लाड-प्यार बेटी को संभाले रखता है.

Daughter’s Day

हमारे देश में हर साल सितंबर के चौथे रविवार को डॉटर्स डे मनाया जाता है. इसी दिन अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में भी डॉटर्स डे मनाया जाता है.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.