डॉटर्स डे (Daughter’ Day) 27 सितंबर को मनाया जा रहा है, हालांकि कोरोना की वजह से इस बार लोग कुछ खास कर नहीं पाएंगे ऐसे में आप अपनी बेटी के लिए कुछ ऐसा करें जो उन्हें स्पेशल होने का एहसास दिलाए. इसका मतलब यह नहीं कि इस साल डॉटर्स डे सेलिब्रेट ही नहीं किया जाएगा. ऐसे बहुत से तरीके हैं, जिससे आप अपनी बेटी को इस बात का एहसास गिला सकते हैं कि वो कितनी स्पेशल हैं.Also Read - Daughters Day Gift Idea: इस डॉटर्स डे पर अपनी बेटी को दें ये खास तोहफा और बनाएं उनका दिन खास, जानें तोहफों के लिए आसान टिप्स

अगर आप भी इस डॉटर्स डे पर अपनी बेटी तो खास होने का एहसास कराना चाहते हैं, तो ऐसे बहुत से तरीके जो हमने बताए उससे आप अपनी बेटी को स्पेशल होने का एहसास दिला सकते हैं और इस डॉटर्स डे को उसके लिए खास बना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं आप कौन से तरीके अपना सकते हैं.

1. मिनी पिकनिक करें
कोरोना की वजह से आप काफी समय से घर से बाहर नहीं जा रहे हैं तो ऐसे में आप किसी छोटी से ट्रिप पर अपनी बेटी और पूरे परिवार को लेकर जा सकते हैं. कई जगहों पर पाबंदियां हट चुकी हैं और अगर आपका इलाका सेफ है तो ऐसे में आप परिवार के साथ एक मिनी हॉलिडे या फिर पिकनिक पर जा सकते हैं. यह मिनी हॉलिडे या पिकनिक आप अपने घर के आसपास किसी पार्क में या घर पर ही अरेंज कर सकते हैं. आप घर से खाना बनाकर औऱ कुछ स्पेशल चीजे लेकर जाएं, ये आपकी बेटी का दिन बेहद खास बना सकता है.

2. साइकिल ड्राइव
आप चाहें तो अपनी बेट को साइकलिंग पर लेकर जा सकते हैं. अपने साथ कुछ खाने की चीजें लीजिए और बेटी के साथ ड्राइव पर निकल जाइए. साइकल चलाने से आपके अच्छी एक्सरसाइज भी हो जाएगी और आप इसे एन्जॉय भी करेंगे.

3. ऑनलाइन एक्टिविटी करें

इन दिनों सब कुछ वर्चुअल हो गया है और अगर आपकी बेटी ऑनलाइन अलग-अलग वर्कशॉप अटेंड करना पसंद करती है तो आप उसके लिए कोई एक ऑनलाइन वर्कशॉप बुक करें. यह किसी भी चीज से जुड़ा हो सकता है, ऐसे में आप कई सारी चीजें ऑनलाइन आप कर सकते हैं.

4. मूवी देखकर एन्जॉय करें
अगर आपकी बेटी घर से बाहर नहीं जाना चाहती है और घर पर ही रहना चाहती है, तो आप उसके साथ एक और मजेदार एक्टिविटी यानि मूवी डेट सेट कर सकती है. इतने सारे वेब शो और फिल्में इन दिनों ऑनलाइन ट्रेंड में हैं. अपने स्नैक्स और ड्रिंक ले और कुछ समय बेटी के साथ एक अच्छी मूवी देखकर वक्त बिताएं.

5. शॉपिंग के लिए जाएं
अगर आपकी बेटी शॉपिंग करना पसंद करती है, तो उसे उसकी पसंदीदा शॉपिंग की जगह पर ले जाएं और उसके साथ उसके पसंद की चीजों की शॉपिंग करें.