नई दिल्ली: खास मौकों और कहीं बाहर जाने के लिए सही जैकेट के चुनाव को लेकर हम लोग हमेशा असमंजस की स्थिति में रहत हैं? क्‍योंकि अगर आप ऑफिस जा रहे हैं तो उसके लिए अगल जैकेट चाहिए होता है, वहीं अगर किसी जानने वाले से मिलने जा रहे हैं तो उसके लिए अलग जैकेट की जरूरत होती है. इसके अलावा अगर आप अपने किसी खास दोस्‍त के साथ कहीं घूमने जा रहे हैं, तो जाहिर है ऐसे में आपको कुछ अलग ही जैकेट चाहिए होगा, ऐसे में हम जैकेट के चुनाव को लेकर परेशान रहते हैं. अगर वाकई ऐसा है तो तो इन पांच जैकेटों को खरीदकर आप अपने वॉर्डरोब को बेहतर बना सकते हैं. वोगानाउ डॉट कॉम के निदेशक टैबी भाटिया और न्युमेरो उनो की मुख्य उत्पाद अधिकारी मंजुला गांधी ने कुछ सुझाव दिए हैं.

New Year 2019: नए साल पर क्‍या खाना रहेगा लकी, जानें दुनिया भर के बेस्‍ट Food Traditions

* ट्रकर जैकेट:-
ट्रकर जैकेट डेनिम/जीन जैकेट है, जिसमें दोनों तरफ जेबें होती हैं. इन जैकेटों के पीछे हाथ से पेंट हुए डिजाइन, बीड्स, ब्रैड एम्बेलिशमेंट और पैच के कारण यह थोड़ा फंकी लुक देती हैं.

Happy New Year 2019 Friends: दोस्‍तों को भेजें ये खास Messages, यूं कहें हैप्‍पी न्‍यू ईयर…

* ब्लौजन जैकेट:- 
ब्लौजन जैकेट थोड़ी ढीली होती है लेकिन इलास्टिक कपड़े के साथ यह कमर के इर्द-गिर्द फिट हो जाती है. यह बॉम्बर जैकेट की तरह दिखाई देती है लेकिन विभन्न श्रेणियों में आती है जैसे जिपर, बटन और विभिन्न कॉलर पैटर्न.

* अनोराक्स या पारकास:-
यह दोनों एक ही तरह की जैकेट हैं. यह जैकेट पानी से बचाती है हालांकि पारकास आमतौर पर अनोराक्स की तुलना में लंबी होती है और फर के साथ आती है.

New Year 2019: नए साल पर इन राशियों की Love Life होगी रोमांटिक, आप भी देखें

* बाइकर जैकेट:-
लेदर बाइकर जैकेट में बहुत सारे जिप, पट्टियां और बकल होते हैं. बाइकर जैकेट बाहर जाने और रोड ट्रिप के लिए एकदम सही हैं. यह अन्य जैकेटों की तुलना में आपको एक अलग रूप देती है. सफेद टी-शर्ट, काली जींस, ऊंचे जूते के साथ काले रंग की जैकेट काफी जमती है.

* बॉम्बर जैकेट:-
सामान्य टी-शर्ट और जींस के साथ इसे पहनना आपको एक डैपर लुक देता है. यह सर्दियों में आपको गर्म रखने के साथ-साथ स्टाइलिश दिखाती है. यह विभिन्न कपड़ों जैसे सिंथेटिक, लेदर, पॉलीकॉटन और सुएड में उपलब्ध है.