दिवाली पर घर की सजावट ना हो तो त्योहार अधूरा सा लगता है. बचपन से हम सभी देखते आए हैं कि दिवाली का पर्व हो तो दिन से ही घर की सजावट शुरू हो जाती है. इस सजावट में रंगोली का खास महत्व होता है.

Diwali Decorations: सजावट का बजट है कम तो अपनाएं ये 5 टिप्स, 500 रुपए में दिवाली के लिए सजाएं घर

जहां रंगोली बनाने को शुभ माना गया है, वहीं ये भी मान्यता है कि इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और मनचाहा वरदान देती हैं. घर में मां लक्ष्मी के आगमन के स्वागत के लिए इसे बनाया जाता है.

यूं तो रंगोली कई रंगों से बनाने की पंरपरा रही है, पर गेंदे के फूलों से इसे बनाया जाए तो बात ही कुछ और होती है. इससे रंगोली सबके आकर्षण का केंद्र बन जाती है.

तो इस बार आप भी फूलों से ही रंगोली बनाएं. इसे बनाना आसान है. बस नीचे दिए लिंक पर बताए गए स्टेप्स फॉलो करते जाएं और बना डालें रंगोली.

Diwali 2018: ये हैं वो खास Gifts, जिन्हें देख खिल उठते हैं लोगों के चेहरे…

देखें-




ये दें तोहफे
लोगों को डेकोरेशन आइटम्स काफी पसंद आते हैं. दीपावली है ही दीयों का त्योहार. इस दीवाली आप दीयों के आकर्षक सेट्स अपने करीबियों को तोहफे के तौर पर दे सकते हैं. हर महिला को क्रॉकरी सेट पसंद होता है. महिला कहे या ना कहे, क्रॉकरी सेट देखकर उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता. कई बड़े ब्रांड्स के चॉकलेट हैंपर भी बाजार में हैं, आप अपने बजट को देखकर इनमें से कोई चुन सकते हैं. या फिर ड्राई फ्रूट्स दें.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.