दिवाली त्योहार ही है धूमधाम का. सजावट का, सेलिब्रेशन का, मिठाइयों का और अपनों संग खुशियां बांटने का. ये खुशियां दोगुनी हो जाती हैं जब सब मिलकर घर को सजाते हैं. Also Read - Diwali 2020 Mela: इस साल नवाबों के शहर में जुटेंगे माटी के फनकार, लगेगा मेला, जानें डिटेल्स...

Also Read - Shopping For Diwali Take Care Of These Things: कोरोना के दौर में कर रहे हैं दिवाली की शॉपिंग तो इन खास बातों का रखें ध्यान

हो भी क्यों ना, सजा घर ही तो दिवाली की असली रौनक बढ़ाता है. तो देर किस बात की है, जानें वो 10 डेकोरेशन टिप्स, जिनकी मदद से सजा घर चर्चा का विषय बन जाएगा. Also Read - चीन से विवाद के बीच मिट्टी के दीयों के अच्छे दिन आने की उम्मीद, बिक्री 3 गुना बढ़ने के आसार

Diwali 2018: ये हैं वो खास Gifts, जिन्हें देख खिल उठते हैं लोगों के चेहरे…

1. दिए ना हों तो दिवाली का मतलब ही क्या. इसलिए इस बार खूब सारे दिए लेकर आएं. सीढ़ियों से लेकर खिड़कियों तक और दरवाजे पर जलाने के लिए दिए लाएं.

2. इस बार घर में फ्लोटिंग कैंडिल्स लगाएं. आप इन्हें घर के भीतर लगा सकते हैं. ड्राइंग रूम के अंदर लगाएंगे तो काफी अच्छा लगेगा.

Candle-decorations-for-Diwali.jpg

3. किसी भी चीज से सजावट कर लें, फूलों की सजावट का अलग ही लुक आता है. इसलिए इस बार पूरे घर को गेंदे के फूलों की माला से सजाएं.

Diwali 2018: शॉपिंग जाएं तो कभी ना खरीदें ये चीजें, पटाखों के अलावा इनसे भी बढ़ता है प्रदूषण…

4. फेयरी लाइट्स लगाएं. इससे घर काफी सुंदर दिखता है. अगर आप मेन लाइट्स बंद करके केवल फेयरी लाइट्स भी लगा देंगे तो इससे अच्छा लुक आएगा.

5. दिवाली पर रंगोली बनाना शुभ माना जाता है. इस बार आप भी रंगोली जरूर बनाएं. रंगोली के नए डिजाइन देखकर बनाएं.

diwali-1.jpg

6. दिवाली सेलिब्रेशन का महत्वपूर्ण हिस्सा है हैंगिंग Lanterns. घर के अंदर और बाहर आप इन्हें लगा सकते हैं. कागज से लेकर फैंसी लैंटर्न बाजार में हैं.

7. आजकल बोटल लाइट्स भी काफी अच्छे लगते हैं. ये कई रंगों में आते हैं. इनसे घर सजाएं.

Diwali 2018: बच्चों को पसंदीदा सांप गोली पटाखा दिलाने से पहले जानें ये बातें, उठता है जानलेवा धुंआ…

8. लोग दीवारों पर अलग रंगों से टेक्स्चर कराते हैं. आप चाहे तो वॉल डेकोर के कई ऑप्शंस में चुन सकते हैं.

diwali

9. कुशंस कवर्स इस बार ऐसे लाएं जो कॉमन ना हों. आजकल मल्टिकलर्ड कुशंस भी फैशन में हैं.

10. घर का लुक चेंज करने में सबसे अहम भूमिका निभाते हैं पर्दे. पर्दे ऐसे हों जो घर को स्पेसी लुक दें.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.