सेब हमारी सेहत के लिए हर तरह से फायदेमंद होता है, हर कोई कहता है कि अगर आप सेब खाते हैं तो आपको डॉक्टर की जरुरत नहीं पड़ेगी. सेब सेहत के लिए हर तरीके से सेहतमंद होता है और इसमें एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन ए, बी कॉम्प्लेक्स और सी भरपूर मात्रा में होता है जिससे आपकी सेहत अच्छी रहती है.

सेब न केवल आपकी सेहत के लिए बल्कि ये आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसे आप अगर बतौर फेस पैक अपने चेहरे पर लगाते हैं तो ऐसे में आपको मुंहासों और बाकि चीजों से छुटकारा मिल जाएगा. ऐसे में अगर आपको भी अपनी स्किन को रखना है चमकता हुआ तो आप घर पर बनाएं स्पेशल सेब का फेस पैक इससे आपकी स्किन में आएगा स्पेशल ग्लो, जानें क्या होंगे इसको फायदे.

DIY एप्पल फेस पैक:
1 बड़ा चम्मच एप्पल प्यूरी

2 बड़े चम्मच दही

1 चम्मच नींबू का रस

कैसे बनाएं:
एक बाउल में सभी चीजों को मिक्स करें और अच्छे से मिलाएं और अपने चेहरे को पानी से धोकर अच्छे से पोछ लें. इसके बाद इस फेस पैक को पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं और सूखने दें और करीब 20 मिनट बाद धो लें. दही में लैक्टिक एसिड होता है, जो आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट करता है और आपकी त्वचा से सभी मृत परतों को हटा देता है. नींबू ब्लीच का काम करता है और आपकी त्वचा की टोन को हल्का करता है.

साफ स्किन के लिए:
1-2 बड़े चम्मच एप्पल प्यूरी

1 बड़ा चम्मच शहद

कैसे बनाएं:
एक बाउल में दोनों सामग्री को अच्छी तरह मिलाएं. पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 30 मिनट बाद धो लें. शहद में एंटी बैक्टीरियल और मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं, जो आपकी त्वचा को साफ और मुलायम रखते हैं. सेब में विटामिन सी होता है जो आपकी स्किन को हाइड्रेट रखता है और आपके एक प्राकृतिक चमक देता है.

ब्राइट कॉम्प्लेक्शन के लिए:
1 चम्मच दही

1 बड़ा चम्मच एप्पल प्यूरी

नींबू के रस की कुछ बूँदें

कैसे बनाएं:
एक बाउल में सब कुछ आप अच्छी तरह से मिलाएं औऱ पूरे चेहरे और गर्दन पर लागू कपें और कम से कम 20 मिनट तक रखें और फिर धो लें. इस सेब के फेस पैक को हर दिन इस्तेमाल में लाएं और इससे आपके चेहरे पर निखार आएगा.