DIY Hacks Of Onions: करवा चौथ से पहले अपना लें प्याज के ये हैक्स, लगेंगी सभी महिलाओं से ज्यादा खूबसूरत

DIY Hacks Of Onion: आइए जानते हैं प्याज के कुछ ब्यूटी हैक्स

Advertisement

DIY Hacks Of Onion: करवा चौथ (Karwa Chauth 2021) आने में सिर्फ एक दिन बाकी है. ऐसे में महिलाएं इस दिन खूब सजती और संवरती हैं. लेकिन अगर वर्किंग वूमन की बात की जाए तो टाइम ना मिल पाने के चलते उन्हे समय नहीं मिल पाता. ऐसे में शॉर्ट नोटिस पर अगर आप करवा चौथ के लिए ग्लोइंग स्किन (Karwa Chauth Glowing Skin Tips) पाना चाहती हैं तो प्याज आपके काफी काम आ सकता है. प्याज हेल्थ के साथ ही बालों और स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. प्याज एक प्राकृतिक तत्व है जो त्वचा की लोच को बनाए रखने में मदद कर सकती है और आपकी त्वचा को मुक्त कणों से बचाती है. यह आपके बालों को बढ़ने में मदद करती है और इन्हें अंदर से मजबूती प्रदान करती है. आइए जानते हैं प्याज के कुछ ब्यूटी हैक्स- (Pyaaz Ke Beauty Hacks)

Advertising
Advertising

ग्लोइंग स्किन के लिए प्याज का DIY फेस मास्क

सामग्री

- दही- 3 चम्मच

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

- एक छोटा प्याज

Advertisement

विधि

सबसे पहले प्याज को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें और फिर इसे पीसकर पेस्ट बना लें. अब प्याज के पेस्ट में 3 चम्मच दही मिलाएं. फिर, इस मास्क को अपने चेहरे पर लगाएं और इसे 15 मिनट तक लगा रहने दें. इसके बाद चेहरे को गर्म पानी से धो लें.

पिंपल्स के लिए प्याज का DIY फेस मास्क

सामग्री

नींबू का रस- 1 चम्मच

शहद- 1 चम्मच

प्याज- 1

विधि

इसे बनाने के लिए एक प्याज को काट कर उसका पेस्ट बना लें. अब इस प्याज के पेस्ट में 1 चम्मच नींबू का रस और 1 चम्मच शहद मिलाएं. इन्हें अच्छे से मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर, प्रभावित क्षेत्रों पर लगाएं और 20 मिनट तक लगा रहने दें. इसके बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 22, 2021 12:51 PM IST

Updated Date:October 22, 2021 12:51 PM IST

Topics