नई दिल्ली: भले ही समय कितना भी क्यों ना बदल गा हो लेकिन महिलाओं के लिए अभी भी कुछ चीजें ऐसी हैं जो आज तक नहीं बदली. आज भी महिलाओं को कुछ ऐसी चीजों का सामना करना पड़ रहा है जो हमारे समाज में सदियों से चली आ रही हैं. आज के समय में भी महिलाओं के कई ऐसे सवाल पूछे जाते हैं जो पूराने समय के लोग पूछा करते थे. हो सकता है कि महिलाओं को पुरुषों से नीचा दिखाने के तरीके में छोड़ा बदलाव आया है लेकिन पुरुषों को महिलाओं से बेहतर साबित करने का उद्देश्य समाज में अभी भी बरकरार है. आज के इस समय में भी महिलाओं से उनके चरित्र को लेकर समाज कई तरह के सवाल -जवाब करता है. और जैसे ही महिलाएं 30 साल की हो जाती हैं उन्हें समाज के कई सवालों का सामना करना पड़ता है. Also Read - कभी भी नौ घंटे से ज्यादा न सोएं, ये नुकसान जान जाएंगे तो कभी भी नहीं करेंगे भूल

बता दें कि आज की महिलाएं काफी मजबूत हैं और उन्हें कामयाबी के लिए किसी पुरुष की जरूरत नहीं हैं और ना नही महिलाओं को अपना जीवन जीने के लिए किसी आदमी के सहारे ही आवश्यकता है. अक्सर लोग उन महिलाओं से जो 30 साल से ऊपर हैं और अभी तक भी सिंगल हैं उनसे कई तरह के सवाल करते हैं. उनमें से कुछ सवाल तो ऐसे हैं जिन्हें सुन-सुनकर महिलाएं काफी परेशान हो गई हैं. तो अगर आप भी चाहते हैं कि आपको कोई नुकसान ना हो तो महिलाओं से कई भी ये 3 तरह के सवाल भूलकर भी ना पूछें. आइए जानते हैं- Also Read - ग्रीन टी के फायदे तो हैं, लेकिन सेवन पर रखें कंट्रोल वरना...

अभी तक सिंगल क्यों हो- यह एक सामान्य प्रश्न है जो 30 पार की महिलाओं से अक्सर पूछा जाता है. किसी भी बातचीत में ऐसा प्रश्न आ सकता है. यह सबसे सामान्य प्रश्न है जो अविवाहित महिला कभी नहीं सुनना चाहती. Also Read - सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए महिलाओं को अपनी लाइफ स्टाइल में लाने होंगे ये जरूरी बदलाव..

तुम शादी कब कर रही हो- यह एक ऐसा प्रश्न है जो कोई भी अविवाहित लड़की नहीं सुनना चाहती. यदि कोई लड़की किसी के साथ डेटिंग कर रही है तो वो शायद आपका प्रश्न सुनकर खुश हो. लेकिन फिर भी यह प्रश्न पूछना सही नहीं है.

तुम सुंदर हो, फिर क्यों नहीं- यह प्रश्न भी सिंगल महिला नहीं सुनना चाहेगी. इसके कई नजरिए हो सकते हैं, जैसे तुम सुंदर हो फिर भी शादी क्यों नहीं कर रही? या फिर क्या तुम्हें स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या तो नहीं?