अगर आप ये सोचते हैं कि केवल युवा ही Dating करते रहते हैं तो आपकी ये सोच जल्‍द बदलने वाली है. इसकी वजह है इन दिनों तेजी से लोकप्रिय होता एक डेटिंग ऐप, जिसे खासतौर पर शादीशुदा लोगों के लिए डेवलेप किया गया है.

Tips: सेक्‍स के बाद ये काम है बेहद जरूरी, वरना लग सकती है जानलेवा बीमारी…

ये ऐप है फ्रांस का gleeden. यह शादीशुदा लोगों के लिए विवाहेत्तर संबंधों पर आधारित दुनिया की पहली डेटिंग वेबसाइट है.

शुरुआत में महिलाओं-विशेषकर जो पहले से रिलेशनशिप में हैं-के लिए इसे लाया गया था. यह प्लेटफॉर्म फ्रांस में 2009 में लांच हुआ था और भारत में 2017 में आया.

आज दुनियाभर में इसके 49 लाख रजिस्टर्ड यूजर्स हैं, जिनमें ज्यादातर यूजर्स यूरोपीय संघ से हैं. भारत में लॉन्‍च होने के बाद दो साल से कम समय में ही इसके तीन लाख सब्सक्राइबर हो गए हैं.

ग्लीडेन डॉट कॉम महिलाओं का एक दल चला रहा है और महिला यूजर्स के लिए पूरी तरह निशुल्क है.

प्लेटफॉर्म ने कहा, ‘हालांकि महिलाओं ने पुरुषों के लिए इसकी कीमत तय की है और उन्हें इस प्लेटफॉर्म पर आने के लिए 750 रुपये से 9,500 रुपये देने होंगे’.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्लेटफॉर्म पर आने वालों का आयु वर्ग 34 से 49 वर्ष तक का है. भारत में अधिवक्ता, डॉक्टर्स और वरिष्ठ कार्यकारी जैसे विभिन्न पेशेवर लोग इस प्लेटफॉर्म से जुड़ गए हैं.

18 वर्ष से शादीशुदा 38 वर्षीय सेनोरीटा ने ग्लीडेन डॉट कॉम पर लिखा, ‘मैं कई सुंदर पुरुषों से मिल चुकी हूं जिन्होंने मेरे साथ अच्छा व्यवहार किया है. मैं उनमें से एक के साथ लगभग एक साल के लिए रिलेशनशिप में रही. हमने कई अच्छे पल साथ में बिताए. ‘इंटीमेसी’ महत्वपूर्ण है, लेकिन हमारे बीच यह सबसे महत्वपूर्ण नहीं थी’.

15 वर्षो से शादीशुदा 44 वर्षीय एक पुरुष का कहना है कि उसने दो साल पहले ग्लीडेन को सब्सक्राइब किया था.

प्लेटफॉर्म का कहना है कि यह आपकी पहचान छिपाने की पूरी गारंटी देता है. इस प्लेटफॉर्म पर आने के लिए बच्चों की संख्या, वैवाहिक स्थिति, व्यवसाय, आय, अपना फिगर, बालों का रंग और लंबाई, आंखों का रंग और आदतें सहित कई अन्य जानकारियां देनी पड़ती हैं.
(एजेंसी से इनपुट)

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.