Eyebrow Badhane Ke Gharelu Upay:  खूबसूरत दिखने के लिए आपकी नाक, आंख और होंठ का अच्छा दिखना जरूरी होता है. खूबसूरत दिखना हर महिला का सपना होता है. बहुत सी महिलाओं की आईब्रो काफी पतली होती है. पतली आईब्रो (Eyebrow Badhane Ke Nuskhe) आपके पूरे लुक को खराब कर देती है. यदि आपकी आईब्रोज बहुत ज्यादा पतली हैं और उनमें बहुत कम बाल हैं, तो पतली आईब्रोज  (Eyebrow Ghani kaise kare Gharelu Upay) को घना बनाने के लिए आप घरेलू नुस्‍खों को आजमा सकती हैं.

एलोवेरा- आपकी पतली आईब्रोज को घना बनाने में एलोवेरा काफी सहायक होता है. ऐलोवेरा बालों के लिए बहुत ही अच्छा माना गया है. अगर आप इसकी पत्ती को छील कर उसके जैल को आईब्रोज पर लगाती हैं तो आपको कुछ समय बाद आईब्रोज घनी होती नजर आएंगी.

दूध- कच्चा दूध आइब्रोज को बढ़ाने के काम आता है. रोज रात में सोने से पहले कच्चा दूध अपने आईब्रोज पर लगा कर हल्की मसाज करती हैं तो दूध के पोषक तत्व जब आपकी आईब्रोज के आस-पास की त्वचा के अंदर पहुंचेंगे तो आपके बालों की ग्रोथ अपने आप ही बढ़ने लगेगी.

ऑलिव ऑयल- ऑलिव ऑयल को आईब्रोज पर लगाने से भी बहुत फायदा मिलता है. इस तेल में अगर आप शहद मिलाकर 2 मिनट के लिए इससे आईब्रो की मसाज करेंगी तो और फिर पानी से साफ कर लेंगी तो आपकी आईब्रोज कुछ दिनों में घनी हो जाएंगी.

प्याज का रस- प्याज में सल्फर, सेलेनियम, विटामिन बी और सी होता है जो हेयर ग्रोथ के लिए मददगार होता है. इसमें आप विटामिन ई ऑयल की कैप्सूल मिलाकर आइब्रो पर लगाएं.