खूबसूरत दिखना भला किसी चाहत नहीं होती. इसके लिए लोग फेशियल और ब्‍यूटी ट्रीटमेंट्स करवाते हैं. Also Read - ओट मिल्क कैसे बढ़ाता है इम्यून सिस्टम, चेहरे पर लाता है निखार, जानिए इसके अनेकों फायदे

खूबसूरत और युवा दिखने के लिए आप अपने घर पर ही एक फेसपैक तैयार कर सकते हैं. इस फेसपैक से चेहरे पर ऐसी रौनक आती है जिसका अंदाजा शायद ही आपको हो. Also Read - बैक थेरेपी लेने से दिशा पाटनी की पीठ पर पड़े बड़े-बड़े निशान, वायरल हो रहा है वीडियो

वो बहाना जिसे बोलकर लोग ऑफिस से सबसे ज्‍यादा छुट्टी लेते हैं! आपने भी ऐसा किया है क्‍या? Also Read - यह 34 साल की महिला बनने वाली हैं फिनलैंड की प्रधानमंत्री, सबसे युवा नेताओं की लिस्ट में हुईं शामिल

ये फेसपैक बनता है विस्की से. कई शोधों में पता चला है कि विस्की के प्रयोग से झुर्रियां, रूखापन, दाग-धब्‍बे और एक्‍ने गायब होते हैं. चेहरे पर ग्‍लो आता है, रंग निखरता है और त्वचा में कसाव आता है.

विस्की से आप कई तरह के फसपैक भी बना सकती हैं, जिसमे दही, नींबू और शहद का इस्तेमाल किया जा सकता है. इन प्राकृतिक चीजों को विस्की के साथ मिलाकर त्वचा पर इस्तेमाल करने से त्वचा की तकलीफें दूर हो जाती हैं.

इसे त्वचा पर स्क्रब करके, पानी में भिगोए हुए तौलिये से कुछ देर के लिये भाप लेनी है. इसके बाद आप विस्की के इस पैक से फेशियल कर सकती हैं.

इस पैक में विस्‍की का प्रयोग बहुत कम होता है. केवल कुछ बूंदे इस्‍तेमाल करनी होती हैं. इसी तरह अंडे के साथ विस्की और दूध के साथ विस्की का फेसपैक बनाकर, त्वचा पर इस्तेमाल किया जा सकता है.

इसके अलावा अंडा, मिल्‍क पाउडर और नींबू के साथ विस्की को मिलकर एंटी-एजिंग पैक बना सकती हैं.

खजूर से बढ़ती है सेक्‍स पॉवर, इन बीमारियों में असरदार, रोज खाएं…

विस्की और पानी को मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा पर ग्लो आता है.

Note: ऐसा कोई भी फेसपैक यूज करते हुए उसमें विस्‍की की मात्रा का ध्‍यान रखें. त्‍वचा पर किसी तरह की जलन या रैशेज होने पर डॉक्‍टर्स की सलाह लें.

लाइफस्‍टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.