नई दिल्ली: सर्दियों का सीजन शुरू हो गया है ऐसे में कहीं बाहर जाने के लिए कपड़े क्या पहने जाएं ये बड़ा सवाल होता है. अकसर सर्दियों में हमें कई सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ जाता है उनमें से जो बेहद आम है वह है सही मौके के लिए सही कपड़े चुनना. हालांकि इसमें कुछ हेरफेर कर आप इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि आप सर्दियों में किस तरह के कपड़े पहन सकते हैं, जिससे आपको ठंड भी ना लगे और जो काफी ट्रेंडी भी हों.

वस्त्रों की लेयरिंग की आदत डालें-

सर्दियों में लेयरिंग हमेशा ट्रेंड में बनी रहती है. जाड़े में इस तरह की ड्रेसिंग काफी प्रैक्टिकल भी है, तो लेयरिंग से झिझकने की कोई जरूरत नहीं है. स्वेटर, जैकेट, कोर्ट के नीचे एक टर्टलनेक पहनने से आपको गर्माहट महसूस होगी.

अपने जूते को बनाए अपना स्टाइल-

जूते के एक अच्छे और स्टाइलिश पेयर सर्दियों में आपके स्टाइल को दुगना बढ़ा सकती है. इन्हें आप शॉर्ट ड्रेसेज के साथ पहन सकते हैं.

कोर्ट में बेल्ट लगाकर उन्हें दें नया लुक-

सर्दियों के मौसम में हर रोज वही एक कपड़े पहनने से काफी बोरियत महसूस होती है, तो ऐसे में अपने बोरिंग पुराने कोर्ट को आप बेल्ट के साथ पहनकर इसे एक नया लुक दे सकते हैं.

स्कार्फ के साथ करें एक्सपेरीमेंट –

गले में साधारण तरीके से लपेटने के अलावा स्कार्फ का इस्तेमाल कई और तरीके से भी किया जा सकता है और स्कार्फ के साथ एक्सपेरीमेंट करने का सबसे अच्छा मौसम सर्दियों के अलावा कुछ और हो ही नहीं सकता. इसे आप जैकेट के ऊपर से डालकर बेल्ट से बांध सकते हैं या इसे कंधे के पास से एक गठरी जैसा भी बांध सकते हैं.

ब्लेजर और स्लिम लेगिंग्स-

सर्दियों में ब्लेजर को ब्लैक स्लिम लेगिंग्स को आप पहन सकते हैं इससे पूरा का पूरा शरीर ढका रहेगा जिससे गर्माहट बनी रहेगी और इसे आप काले रंग के मोजे या ब्लैक बूट्स के साथ पेयर कर पहन सकते हैं जिससे पूरा का पूरा लुक काफी स्टाइलिश दिखेगा.

लाइफस्‍टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए Lifestyle पर क्लिक करें.