नई दिल्‍ली: रविवार को फ्रेंडशिप डे है. दोस्‍ती को सेलिब्रेट करने का दिन. वो दिन जब लोग अपने सच्‍चे दोस्‍तों को याद करते हैं.Also Read - Radhika Madan ने अपने रिलेशनशिप के बारे में कह दी ये बात, लोग अभी भी सोचते हैं ऐसा ये है हैरानी की बात

Also Read - Ankahi Kahaniya Review: कुछ कहानियों को एक अच्छे मोड़ पर अनकहा छोड़ देना ही अच्छा

दोस्‍ती का रिश्‍ता ही ऐसा होता है जो कई मायनों में खास होता है. ये ऐसा श्तिा है जो शायद ही किसी के जीवन में ना हो. इस रिश्‍ते को सलिब्रेट करने का दिन है 5 अगस्‍त यानी फ्रेंडशिप डे. Also Read - 19 साल की उम्र में ताहिरा का आया था आयुष्मान पर दिल, बताया एक्टर ने इम्प्रेस करने के लिए क्या-क्या पापड़ बेले थे

Friendship Day 2018: जब प्‍यार में बदलने लगे दोस्‍ती तो बिना सोचे थाम लें हाथ, होंगे ये फायदे…

पर क्‍या आप जानते हैं कि सच्‍चे और फेक दोस्‍त के बीच क्‍या फर्क होता है. आप आप सोच रहे होंगे कि सच्‍चा दोस्‍त आपकी हर कीमत पर मदद को तैयार रहता है. जानें क्‍या होता है फर्क.

1. आपका काम कैसा हो, नया काम शुरू करना हो, कोई फैसला लेना हो, सच्‍चा दोस्‍त आपके साथ खड़ा रहता है. वो आपका साथ किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ता. पर मतलबी दोस्‍त आपका मजाक बनाते हैं.

2. अगर आपकी कोई बात दोस्‍त को अच्‍छी नहीं लगती तो वो आपसे बात करता है. माफ भी कर सकता है. पर फेक दोस्‍त आपसे लड़ते हैं या पीठ पीछे आपकी बुराई करते हैं. जो आपके सक्‍सेस में साथ खड़ा हो. आपकी खुशी में वो आपसे ज्‍यादा खुश दिखे. वही सच्‍चा दोस्‍त होता है.

Friendship Day 2018: इसी हफ्ते मनेगा दोस्‍ती का सबसे बड़ा सेलिब्रेशन, 83 साल पहले हुई थी शुरुआत…

3. सच्‍चे दोस्‍त चाहे साथ काम ना करें, आसपास ना रहें, साथ ना पढ़ें फिर भी आपसे मिलने और बात करने का वक्‍त निकाल ही लेते हैं.

friend comforting 4

4. सच्‍चा दोस्‍त ही आपकी हर आदत को जानता है. वो जानता है कि आप किसी परिस्थिति में कैसा बर्ताव करेंगे, कैसे रहेंगे. जो आपको किसी तरह से उकसाए वो फेक हैं, उनसे दूर रहें.

5. वो आपके हर सीक्रेट को जानता है और उसे राज रखता है. किसी भी तरह से उसे बाहर वालों तक नहीं पहुंचने देता. सच्‍चे दोस्‍तों में कई सारे सीक्रेट्स होते हैं.

6. जब भी आप उदास होते हैं तो उसका कंधा आपको रोने के लिए मिलता है. दुख या उदासी की घड़ी में वो आप तक पहुंच जाता है. बाकी दोस्‍त तो केवल खुशी शेयर करते हैं.

7. हर कीमत पर आपकी मदद करने को तैयार रहता है. चाहे उसके लिए उसे अपनी सेविंग्‍स खत्‍म करनी पड़ी या कोई बड़ा फैसला लेना पड़े.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.