Friendship Day 2018: दोस्ती का रिश्ता सबसे खास होता है. इस रिश्ते को और खास बनाने के लिए अपने दोस्त को इस बार फ्रेंडशिप डे पर गिफ्ट जरूर दें. गिफ्ट दरअसल एक जरिया है, अपना प्यार जताने का. इसलिए उपहार महंगा है या सस्ता, यह मायने नहीं रखता. मायने रखती है तो सिर्फ दोस्ती. इस साल फ्रेंडशिप डे 5 अगस्त को मनाया जाएगा. ऐसे में अगर आपने दोस्त के लिए कुछ खास करना चाहते हैं तो उसकी तैयारी अभी से शुरू कर दें. Also Read - फ्रेंडशिप डे पर इजरायल ने पीएम मोदी का ये वीडियो पोस्ट कर कहा- 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे'

हम यहां आपके लिए कुछ ऐसे गिफ्ट्स आइडियाज लेकर आए हैं जो आपके बजट में आ जाएंगे. Also Read - #FriendshipDay2019: फ्रेंडशिप-डे पर इजरायल को याद आए जय-वीरू, पीएम मोदी और नेतनयाहू की तस्वीरों के साथ शेयर किया Video

फ्रेंडशिप बैंड: Also Read - सहेली ने किया खुलासा, मशहूर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को है होटलों से शैंपू चुराने की आदत

friendship-day

फ्रेंडशिप बैंड सबसे ज्यादा मशहूर और किफायती गिफ्ट है. आप इसमें कुछ अलग भी कर सकते हैं. आजकल काफी ट्रेंडी और नये डिजाइन के फ्रेंडशिप बैंड्स आ रहे हैं. लड़का हो या लड़की आप यह बैंड किसी को भी बांध सकते हैं. आप घर में भी इसे तैयार कर सकते हैं.

फूल:

friendship-day1

अपना प्यार जताने के लिए इससे अच्छा उपहार कोई नहीं हो सकता. अपनी भावनाएं बताने के लिए ताजे, कोमल, खूबसूरत और खुशबूदार फूलों से अच्छा भला और क्या हो सकता है. आप अपने दोस्त को उसका मन पसंद फूल गिफ्ट करें. अगर आप दोस्ती के रिश्ते को दोस्ती तक ही रखना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि लाल गुलाब ना देकर पीला गुलाब या फूल गिफ्ट करें.

शो पीस:

friendship-day2

फ्रेंडशिप डे के दिन आप अपने दोस्त को खूबसूरत सा शो पीस भी दे सकते हैं. यह काफी आसानी से आपको मिल जाएंगे. गिफ्ट खरीदने में आप अपने दोस्त की पसंद का ख्याल जरूर रखें. शो पीस आपके दोस्त के घर को तो सजाएगा ही, साथ में वह जब भी उसे देखेगा, आपकी याद आती रहेगी.

चॉकलेट:

friendship-day3

फ्रेंडशिप डे के लिए यह भी बेहतरीन गिफ्ट है. कुछ मीठा देकर आप अपने दोस्त के चेहरे पर स्माइल ला सकते हैं. अगर आपके दोस्त को चॉकलेट नहीं पसंद है तो आप उसे कूकीज भी गिफ्ट कर सकते हैं.

सॉफ्ट ट्वाय:

friendship-day4

सॉफ्ट ट्वाय सभी को पसंद आते हैं. खासतौर से लड़कियों को सॉफ्ट ट्वॉयज खूब अच्छे लगते हैं. यह संभव है कि आप उन्हें सॉफ्ट ट्वॉय गिफ्ट करें तो वह खुशी के मारे उछल पड़ें. उनके कमरे में सॉफ्ट ट्वॉयज जरूर दिख जाते हैं. आप उनकी पसंद के कैरेक्टर वाला ट्वॉय खरीद सकते हैं.

फोटो फ्रेम्स और फोटो एलबम:

friendship-day5

फोटो फ्रेम्स और फोटो एलबम हर व्यक्ति की जरूरत होती है. यह पॉकेट फ्रेंडली भी है. एक आइडिया यह भी हो सकता है कि आप अपने दोस्त के कई लम्हों को कैद कर, उसका फ्रेम तैयार कर गिफ्ट कर सकते हैं.

किताबें और CDs:

friendship-day6

अगर आपके दोस्त को किताबों का शोक है तो आप उन्हें किताबें गिफ्ट कर सकते हैं. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें किस तरह की किताबें पढ़नी अच्छी लगती हैं. इसके अलावा आप अच्छे गानों की सीडी या पेन ड्राइव दे सकते हैं. आप अपने दोस्त को गेम्स सीडी भी दे सकते हैं.

स्टेशनरी:

friendship-day7

स्टेशनरी आइटम जैसे कि पेन, डायरी, लेटर या राइटिंग पैड, प्लानर, ऑर्गेनाइजर आदि गिफ्ट कर सकते हैं.

इसके अलावा आप अपने दोस्त को घड़ी, की रिंग, पेन स्टैंड, टेलीफोन इंडेक्स, इलेक्ट्रॉनिक नोटबुक आदि. आप उनकी पसंद की कोई टी-शर्ट, चश्मा, कैप, नेक पीस आदि भी गिफ्ट कर सकते हैं.