Friendship Day 2019: दोस्‍ती को सेलिब्रेट करने का दिन आ रहा है. इस दिन दोस्‍त एक-दूसरे के लिए अपनी फीलिंग्‍स का इजहार करते हैं.

इस दिन तोहफे भी दिए जाते हैं. अगर आप अब तक ये नहीं सोच पाए हैं कि दोस्‍त को क्‍या तोहफा देना है, तो इसमें हम आपकी मदद कर देते हैं.

अगर आपका बजट कम है तो ये टिप्‍स आपके और काम आएंगे.

– फ्रेंडशिप बैंड खूब बिकते हैं. ये कई तरह के रंग, डिजइांस में मार्केट में हैं. फ्रैंडशिप बैंड इस समय ब्रेसलेट रबर, वुडेन, मैटेलिक, व्‍हाइट पर्ल में गर्ल्स और ब्वॉयज दोनों के लिए उपलब्ध हैं. आप दोस्‍त की च्‍वाइस के अनुसार इन्‍हें खरीद सकते हैं.

– फ्रेंडशिप बैंड के अलावा आप ब्रेसलेट्स और रिंग्स भी खरीद सकते हैं. बेस्ट फ्रेंड, क्लोज फ्रेंड जैसे कोट्स इन पर लिखे होते हैं. इनकी कीमत 20-25 रुपए से शुरू होकर 300 रुपए तक है.

– दोस्त को उसका मन पसंद फूल गिफ्ट करें. अगर आप दोस्ती के रिश्ते को दोस्ती तक ही रखना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि लाल गुलाब ना देकर पीला गुलाब या फूल गिफ्ट करें.

– दोस्त को खूबसूरत शो पीस दे सकते हैं. शो पीस दोस्त के घर को तो सजाएगा ही, साथ में वह जब भी उसे देखेगा, आपकी याद आती रहेगी.

– कुछ मीठा देकर आप अपने दोस्त के चेहरे पर स्माइल ला सकते हैं. अगर आपके दोस्त को चॉकलेट नहीं पसंद है तो आप उसे कूकीज भी गिफ्ट कर सकते हैं.

– सॉफ्ट ट्वाय सभी को पसंद आते हैं. खासतौर से लड़कियों को. आप उनकी पसंद के कैरेक्टर वाला ट्वॉय खरीद सकते हैं.

– फोटो फ्रेम्स और फोटो एलबम हर व्यक्ति की जरूरत होती है. अपने दोस्त के कई लम्हों को कैद कर, उसका फ्रेम तैयार कर गिफ्ट कर सकते हैं.

– अगर दोस्त को किताबों का शोक है तो आप उन्हें किताबें गिफ्ट कर सकते हैं.

– अच्छे गानों की सीडी या पेन ड्राइव दे सकते हैं. आप अपने दोस्त को गेम्स सीडी भी दे सकते हैं.

– स्टेशनरी आइटम जैसे कि पेन, डायरी, लेटर या राइटिंग पैड, प्लानर, ऑर्गेनाइजर आदि गिफ्ट कर सकते हैं.

– ग्रीटिंग कार्ड याद है आपको. स्‍मार्टफोन के इस दौर में सब एक-दूसरे को मैसेज भेजते हैं, ई-कार्ड भेजते हैं पर ग्रीटिंग कार्ड की बात ही अलग है. आज भी गिफ्ट शॉप पर आपको फ्रेंडशिप कार्ड्स मिल जाएंगे. इस पर आप अपने दिल की बात लिखकर दोस्‍त को दे सकते हैं.

फ्रेंडशिप डे 2019
दोस्‍ती को सेलिब्रेट करने का दिन आ रहा है. हर साल अगस्‍त माह के पहले संडे को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है. इस साल ये दिन 4 अगस्‍त को है.