Friendship Day 2019: दोस्‍ती को सेलिब्रेट करने का दिन आ रहा है. हर साल अगस्‍त माह के पहले संडे को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है. इस साल ये दिन 4 अगस्‍त को है.

Tips: ऐसे चलेगा पता सामने वाला आपके साथ कर रहा है Flirt

इतिहास
प्रथम विश्व युद्ध के बाद लोगों और देशों के बीच काफी शत्रुता बढ़ गई थी. लोग एक दूसरे से नफरत करते थे. तब 1935 में अमेरिकी सरकार ने फ्रेंडशिप डे की शुरुआत की थी. उस समय ये बात तय की गई थी कि अगस्त का जो भी पहला रविवार होगा, उसी दिन फ्रेंडशिप डे मनाया जाएगा. इस दिन को तय करने के पीछे एक मत ये भी है कि संडे के दिन लोगों की छुट्टी होती है और वो दोस्‍तों के साथ ये दिन इंज्‍वॉय कर सकते हैं.

अर्जुन कपूर की घड़ी की कीमत में 2 BHK फ्लैट खरीद सकते हैं आप!

कैसे मनाएं इस दिन को
इस दिन दोस्‍तों संग जमकर मस्‍ती करें. जो दोस्‍त मिल नहीं रहे या आपसे दूर हैं उन्‍हें फोन या मैसेज कर विश करें. दोस्‍ती के नाम ये दिन हर तरह के गिले-शिकवे भुलाने का दिन भी है. अगर आपकी किसी दोस्‍त से अनबन हो गई हो तो आज के दिन उसे भूल जाएं.

– दोस्‍तों संग आउटिंग का प्‍लान कर सकते हैं. इसका प्‍लान अभी से बना लें. ये एक गेट टूगेदर की तरह होगा.

– अगर आप ऑफिस में बिजी रहते हैं और दोस्‍तों संग ज्‍यादा बात नहीं कर पाते तो इस दिन टाइम निकालकर सबको फोन करें और बताएं कि वो आपके लिए कितने खास हैं.

– अगर शहर से बाहर जाना मुमकिन नहीं है तो मूवी देखने या लंच-डिनर का प्‍लान भी बना सकते हैं.

– दोस्‍तों संग बैठें तो पुरानी यादों को जरूर ताजा करें. कैसे आप सब मस्‍ती करते थे.

– तोहफा भला किसे पसंद नहीं आता. अगर आप अपने दोस्‍तों के लिए तोहफे भी ले जाएं तो सोने पर सुहागा होगा. हर तरह के बजट के हिसाब से बाजार में तोहफे उपलब्‍ध हैं. आप इन्‍हें अपनी जेब के अनुसार चुन सकते हैं.