Fuller Lips Tips:   महिलाएं अपनी सुंदरता को लेकर काफी सहज रहती हैं. हर महिला चाहती है कि वह खूबसूरत नजर आए. महिलाओं की खूबसूरती को निखारने के लिए मार्केट में कई तरह की चीजें आने लगी हैं. आजकल शरीर के अंगों को उभारने और पतला करने के लिए कई तरह की सर्जरी की जाती है. जिनमें से एक है लिप्स सर्जरी. लिप सर्जरी वो महिलाएं करवाती हैं जिनके होंठ पतले होते हैं. यह काफी महंगा ट्रींटमेंट होता है. ऐसे में अगर आपके होंठ भी पतले हैं और आप इन्हें उभारना चाहती हैं तो हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं. आइए जानते हैं इनक बारे में-

एक्सफोलिएट करें- होठों पर भी डेड स्किन जम जाती है जिन्‍हें हटाना बहुत जरूरी होता है. ऐसे में होठों को एक्सफोलिएट करने के लिए आप लिप एक्सफोलिएटर या टूथब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं. ऐसा करने पर लिप्‍स नेचुरल ही उभरे हुए दिखते हैं.

बक्कल मसाज- लिप्स को उभारने के लिए आप बक्कल मसाज थेरेपी का भी सहारा ले सकती हैं. यह मसाज थेरेपी लिप्स को उभारने में मदद करती है. इसके लिए आप थोड़ा-सा फेस ऑयल लें और अपनी इंडेक्स फिंगर से लिप्स के चारों ओर वी शेप बनाएं.आप अपनी उंगलियों को लिप्स के चारों ओर अपोजिट स्वाइप करें. कुछ ही दिनों में आपकी लिप्स उभरे हुए नजर आएंगे.

दालचीनी का तेल –दालचीनी के तेल का इस्तेमाल करके भी आपके होंठ उभर सकते हैं. दालचीनी के तेल को अपने लिप बाम में मिक्स करें और होठों पर लगाएं.

ऑलिव ऑयल- ऑलिव ऑयल को कुछ देर के लिए अपने होठों पर लगाएं और छोड़ दें. कुछ देर बाद इसे रगड़कर साफ कर लें. और मॉइश्चराइजर लगाएं.