Hair Colour Trend 2020: आजकल कई तरह के हेयर कलर ट्रेंड में हैं. ये हेयर कलर इस साल काफी धूम मचाने वाले हैं. खासकर गर्मियों के सीजन में इन कलर्स के माध्‍यम से आप नया लुक पा सकते हैं. Also Read - फैशन में लेटेस्‍ट ट्रेंड बना FLORAL प्रिंट , सेलेब्‍स भी कर रहे ट्राई...

त्वचा एवं बाल विशेषज्ञ और अनवाइंड सैलून एंड कैफे की मालिक नीती चोपड़ा आपके लिए हेयर कलर्स को लेकर कई सुझाव दिए हैं. Also Read - 'राजी' के प्रमोशंस में आलिया ने सेट किया समर स्‍टाइल, देखें कैसे सूट रहेंगे फैशन में इन...

– बलागे हाइलाइट्स और फोइल्ड बेबीलाइट्स ट्रेंड कर रहा है. यह आपकी पसंदीदा सीरीज कारमेल मोचा (मोचा मेनिया) और फ्रेंच ब्राउन की पूरी सीरीज के साथ किया जा सकता है. यह तकनीक आपके बालों को अधिक लंबे, घने और भूरे रंगों के साथ काफी आकर्षक बना देगी.

– जड़ से टिप तक बोल्ड हेयर कलर इस मौसम में बढ़िया है. महिलाएं पहले से ही हेयर कलर में विभिन्नता के साथ दिखाई दे रही हैं. वह गहरे व फीके लांल रंग के साथ ही बैंगनी व हल्के बैंगनी कलर को भी पसंद कर रही हैं.

हालांकि इन कलर के बाद बालों का ध्यान रखना भी जरूरी है. इस श्रेणी में क्लासिकल ब्लैक और पूरी तरह से काला रंग भी अच्छा विकल्प हो सकता है.

ऐसे रखें कलर्ड बालों का ख्‍याल

* कलर्ड बालों के लिए उन्हीं प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें जिन्हें खासतौर से उनके लिए ही बनाया गया हो जैसे कि कलर सेफ शैम्पू और कंडीशनर, सीरम या एसपीएफ और यूवी प्रोटेक्शन सहित लाइव-इन कंडीशनर का उपयोग करें.

* धूप में निकलने से पहले स्कार्फ या कैप से बालों को अच्छे से ढक लें क्योंकि सूरज की रोशनी के सीधे सम्पर्क में आने से ये रंग धीरे-धीरे हल्के या फीके पड़ने लगते हैं.

* बालों को टूटने से बचाने के लिए चौड़े दांतो वाले कंघी का उपयोग करें.

* कलर्ड हेयर या कैमिकली प्रोसेस्ड डैमेज बालों के लिए सल्फेट-फ्री शैम्पू सबसे बेहतर है क्योंकि इस तरह के शैम्पू के इस्तेमाल से घुंघराले, बेजान बाल काफी लंबे समय तक नमी को अपने अंदर बरकरार रख पाते हैं. अगर आप इस तरह के शैम्पू का इस्तेमाल करते हैं जिनमें सल्फेट हो तो ये बालों की जड़ों से नमी को सोखकर उसे रुखा बना देती है.

* बाल रुखे हैं तो उसकी जड़ों में हॉट ऑयल से मसाज करें, इसके बाद इसे 40 मिनट तक के लिए छोड़ दें और फिर धो लें.
(एजेंसी से इनपुट)