नई दिल्ली: आजकल स्ट्रेट बालों का फैशन है. लड़कियां हों या महिलाएं, स्ट्रेट बालों में दिखती हैं. पार्लर में एक बार बाल स्ट्रेट करवाने का खर्च 5000 रुपए तक आता है.Also Read - Women Jeans: जींस में दिखेंगी बेहद स्टाइलिश और दिलकश, लुक में लग जाएंगे चार चांद, बस ध्यान रखिए ये 7 बातें...

Also Read - How To Carry Bra: बैकलेस या स्लीवलेस ड्रेसेस पहनते समय इस तरह कैरी करें ब्रा, दिखेंगी बेहद स्टाइलिश

अगर आप भी अपने बाल स्ट्रेट करवाना चाहती हैं, पर पार्लर द्वारा यूज किए जा रहे केमिकल्स और वसूले जाने वाले ज्यादा खर्च से डरती हैं तो हम आपके लिए काम की खबर लाए हैं. Also Read - Actress Silver Metal jewellery: मेटल ज्वेलरी से अपने लुक को बनाना चाहती हैं खूबसूरत तो इन एक्ट्रेसेस से ले सकती हैं टिप्स

Depression पर आपबीती सुनाकर दीपका पादुकोण ने आप सबसे की ये रिक्वेस्ट, देखें VIRAL VIDEO

आपको जानकर हैरानी होगी कि आप घर बैठे ही अपने बालों को स्ट्रेट कर सकती हैं. जानें कैसे.

– एक कप घुली हुई मुल्तानी मिट्टी में एक अंडा और थोड़ा सा चावल का आटा मिलाएं. बालों को सुलझाकर उस पर ये पेस्ट लगाएं. पेस्ट लगाकर बालों को सीधा छोड़ दें. तकरीबन 40-55 मिनट के बाद इसे पानी से धो लें. ऐसा हर दूसरे-तीसरे दिन करें, बाल स्ट्रेट होने लगेंगे. अगर बाल रूखे हो रहे हैं तो रात में तेल लगाकर अगले दिन पेस्ट लगाएं.

Hair mask

– ताजा नारियल लें और उसे घिस लें. घिसे हुए नारियल से दूध निकाल लें. इस नारियल के ताजा दूध में थोड़ा नींबू रस मिलाएं और एक दिन के लिए मिश्रण को फ्रिज में रख दें. इस मिश्रण से बालों और सिर की अच्छी तरह से मसाज करें. फिर गर्म तौलिया सिर पर बांध लें. इससे बालों को स्टीम मिलेगी. एक घंटे बाद बालों को अच्छे शैंपू से धो लें. हफ्ते में दो-तीन बार इस तरीके को अपनाने से बाल नैचुरली स्ट्रेट होने लगेंगे.

शरीर के हर अंग के लिए फायदेमंद है काली मिर्च, जानें इस्तेमाल करने के तरीके, होंगे ये 10 फायदे…

– बालों में अंडा लगाना हर कोई पसंद नहीं करता, लेकिन अगर आपको इससे परहेज नहीं है तो बाल नैचुरली स्ट्रेट करने के लिए इसका इस्तेमाल करें. दो-तीन अंडों का सफेद हिस्सा निकालकर अलग करें. इसमें दही और कुछ चम्मच नारियल तेल मिलाएं. इस पेस्ट को बालों पर 30 मिनट के लिए लगाएं. फिर माइल्ड शैंपू से धो लें. ऐसा हर हफ्ते करें, इससे बाल स्ट्रेट होने लगेंगे.

– आधा ग्लास दूध और आधा ग्लास पानी मिलाएं. इसे बालों पर आधे घंटे के लिए लगाएं. अब बाल पानी और माइल्ड शैंपू से धो लें. ऐसा लगातार करें.

– ऐलोवेरा जेल और आधा कप गर्म नारियल तेल मिलाएं. इस मिश्रण को बालों पर लगाएं. ये बालों की कंडीशनिंग करता है, साथ ही स्ट्रेट भी. कुछ देर के बाद बालों को माइल्ड शैंपू से धोएं.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.