आजकल ज्‍यादातर लोग बाल झड़ने की समस्‍या से परेशान हैं. लोग समझ ही नहीं पाते कि क्‍या करें. पर हम आपको ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस समस्‍या में रामबाण की तरह काम करेगा. Also Read - Dadi Maa Ke Nuskhe: तेजी से गिर रहे हैं बाल, तो आजमाकर देखें दादी मां के ये नुस्खे

Also Read - Monsoon Hair Care Tips: मॉनसून में ऐसे करें अपने बालों की देखभाल, अपनाएं ये खास टिप्स

Tips: बढ़ती उम्र के साथ करते रहे डांस, हमेशा रहेंगे जवां Also Read - HairFall: क्‍यों झड़ते हैं बाल, पुरुष और महिला में इन वजहों से आता है गंजापन

ये है नीलगिरी का तेल. ये तेल केवल बालों के लिए ही नहीं बल्कि त्‍वचा के लिए भी बहुत अच्‍छा माना जाता है.

जानें इसके फायदों के बारे में-

– नीलगिरी के तेल में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं जो त्वचा के हर संक्रमण को दूर करते हैं. ये तेल लगाने से जलन में आराम मिलता है. मांसपेशियों का दर्द दूर होता है.

– मूड को बेहतर करने और दिलोदिमाग को सुकून का एहसास कराने के लिए नीलगिरी का तेल बहुत फायदेमंद हैं. नीलगिरी एसेंशियल ऑयल की बढ़िया खुशबू आपको ताजगी और सुकून प्रदान करती है.

Tips: हेल्‍दी सेक्‍स लाइफ चाहते हैं तो इन चीजों को आज ही करें दुरुस्‍त…

– नीलगिरी के तेल में एंटीफंगल गुण होते हैं जो संक्रमण से सुरक्षा प्रदान करते हैं. यह सिर के रोमछिद्रों को खोलता है और बालों को जड़ से पोषण प्रदान कर उन्हें स्वस्थ बनाता है. इस तेल से बाल घने होते हैं और साथ ही सिर की खुजली से भी राहत मिलती है.

– चूंकि एसेंशियल ऑयल शुद्ध रूप में होते हैं इसलिए ये काफी गाढ़े होते हैं. इसलिए आप नीलगिरी तेल की 2 से 3 बूंदें किसी कैरियर ऑयल (हल्के तेल) जैसे कैस्टर ऑयल या जैतून के तेल में मिलाकर त्वचा और बालों पर लगाएं.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.