Happy Propose Day 2019: वेलेंटाइन वीक में रोज डे के बाद प्रपोज डे आता है. एक दिन पहले यानी रोज डे पर जिस किसी प्रेमी-प्रेमिका ने गुलाब को स्वीकार किया होगा, वहीं आज के दिन अपने प्यार के सामने अपनी भावना व्यक्त करता है. आज के दिन सुबह से ही प्रेमी अपने प्यार को रिझाने में लग जाते हैं. ऐसे में कुछ को यह डर लगता है कि अपने प्‍यार का इजहार किस प्रकार करें कि उनकी दोस्‍ती में कोई दरार न आए. अगर आप अपने किसी खास से प्‍यार का इजहार करने जा रहे हैं और घबरा रहे हैं तो घबराना छोड़ दीजिए, क्‍योंकि हम आपको बताएंगे वो टिप्‍स जिन्‍हें अपनाकर आप अपने प्‍यार का इजहार इस प्रकार करेंगे कि सामने वाला आपसे कह ही देगा, लव यू टू….

Happy Propose Day 2019: हिन्‍दी में ऐसे करें प्यार का इजहार, जवाब मिलेगा LOVE YOU TOO

1. भावनाओं में न बहे, खुद पर रखें भरोसा
हम समझ सकते हैं कि आप अपने बेस्ट फ्रेंड से इस बारे में बात करने और इस पूरी स्थिति के बारे में राय-मशविरा करना चाहेंगे. लेकिन लड़की ना कहे या हां, उसका जवाब आपको मिलेगा और आपको उस जवाब को अपनी ज़िंदगी से जोड़ना होगा. इसीलिए, खुद से पूछें कि क्या आप सचमुच लोगों को इस मामले में शामिल करना चाहेंगे. क्‍योंकि जाने-आनजानें हम उस शख्स को अपने हिसाब से चलाने लगते है. इसलिए सबसे जरुरी है कि आप अपनी भावनाओं पर काबू रखें.

Happy Propose Day 2019: किसी खास को इन Images, WhatsApp Messages, Wishes से करें प्रपोज

2. बहुत ज़्यादा कोशिश ना करें
प्रपोज़ करने के लिए फ़िल्मी स्टाइल में ट्रैफिक रोककर बीच सड़क लड़की को अंगूठी देने या फ्लैश मॉब जैसे काम ना करें. अपनी कोशिश और उत्साह को लिमिट में रखें. सबसे अहम बात यह है कि अगर आप उस लड़की को अच्छी तरह नहीं समझ पाएं हैं और आपको नहीं पता कि इतना फ़िल्मी प्रपोज़ल देखकर वो कैसी प्रतिक्रिया देगी तो बेकार की कोशिशें ना करें.

3. टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल ना करें
अगर आप 1980 के दशक में पैदा हुए होते, तो आप शायद जानते हैं कि आपके लिए फ़ोन को ना छूना कितना मुश्किल है. लेकिन अगर आप आज अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज़ करने का प्लान बना रहे हैं, तो उन्हें फोन पर प्रपोज़ ना करें. शायद आप अपने बच्चों को बताना नहीं चाहेंगे कि मैंने तुम्हारी मां को व्हाट्सएप पर प्रपोज़ किया था. किसी चीज़ को पाने के लिए कुछ मेहनत करें और खुद जाकर प्रपोज़ करना ही बेहतर होता है.

Valentine’s Day 2019: इस बार भेजें ये रोमांटिक शायरी, ऐसे करें प्‍यार का इजहार…

4. ना सुनने के लिए तैयार रहें
अगर वह आपके प्रस्ताव पर कुछ ना कहे या ना बोले, तो यह स्वाभाविक है कि आपको इसका कारण जानना चाहिए. बस उसके जवाब को सामान्य तरीके से लें और जाने दो. ज़्यादातर मिलेनियल्स को ना सुनना पसंद नहीं आता, लेकिन यहां बात इंसानी भावनाओं की है इसीलिए इस बारे में ज़बरदस्ती ना करें. ना सुनने के लिए तैयार रहें.

5. बेझिझक करें प्यार का इजहार
अगर आप ये सोच रहे है कि प्यार का इजहार करने से आपकी दोस्ती खराब हो जाएगी तो ऐसा नहीं है. आप इस बात को अच्छे से समझ लें की आप अच्छे दोस्त हैं और जानते हैं कि समस्याओं को दूर कैसे किया जाता है और अगर आप लोग सच में अच्छे दोस्त है तो यकीन रखिए कुछ ना कुछ अच्छा ही होगा.

6. इंप्रेशन ऐसा की आप छा जाएं
अगर आप अपने दोस्‍त से प्‍यार का इजहार करने जा रहे हैं तो पहला इंप्रेशन ऐसा हो कि आप छा जाएं और सामने वाला आपको वो तीन मैजिक वर्ड आपसे कह ही दें, जो आप सुनना चाहते हैं.

7. दोस्‍त के परिवार का करें सम्मान
अगर आप अपनी दोस्त को प्यार का इजहार करने वाले है तो ये जान लीजिए की लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत पसंद आते हैं जो अपने माता पिता की इज्जत करते हैं और उसके माता-पिता को भी अपना ही मानें. इसलिए अगर आप अपनी फ्रेंड को गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं और तो उनसे कही मिले और उनके साथ उनके पेरेंट्स भी हो तो उनका आदर सत्‍कार करें.

Valentine’s Day 2019: वेलेंटाइन वीक में इन तरीकों से अपने साथी को करें प्रपोज

8. साथ बिताए अच्‍छे पलों को दिलाएं याद
अगर आप अपने दोस्‍त से प्‍यार का इजहार करने जा रहे हैं तो जल्‍दबाजी न करें पहले उसे उन हसीन पलों को याद दिलाएं जो आपने साथ बिताएं हैं. साथ ही अपनी दोस्‍त की उसकी पंसद की जगह बिना बताएं बुलाएं या फिर ले जाएं और वहीं पर अपने प्‍यार का इजहार कर दें. साथ ही उसे याद दिलाएं कि आपने उसके साथ कौन-से अच्छे पल बिताए हैं. फिर देखिए वो आपके इजहार पर अपनी तरफ से भी इकरार कर देगी.

9. दोस्‍त का मिजाज देख कहें दिल की बात
प्रपोज डे के दिन जब आप दोस्‍त से अपने प्‍यार का इजहार करने वाले हों तो यह पहले देखे लें कि उसका मिजाज कैसा है. साथ ही इस बात का ध्‍यान रखें कि कहीं आप प्‍यार का इजहार करते समय घबरा तो नहीं रहें, ऐसे में बॉडी लेंग्वेज पर ध्‍यान दें.

10. किसी खास दिन का इंतजार न करें
जैसे ही आपको समझ में आता है कि आप सचमुच में उसी लड़की को प्रपोज़ करना चाहते हैं, आपकी भावनाओं को क़बूल करना बेहतर होगा. किसी को अपने दिल का हाल बताने का कोई खास दिन या मौका नहीं होता, जब लगे कि अब मुझे बता देना चाहिए तब अपने दिल से डर निकालकर उसे प्रपोज़ कर दें.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.