Happy Valentine Day 2019: 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे है और इस दिन प्रेमी अपनी प्रेमिका से अपने प्‍यार का इजहार करता है और नई जिंदगी की शुरुआत की ओर कदम बढ़ाता है. प्यार जिंदगी का सबसे खास पहलू होता है और वेलेंटाइन डे प्यार को इजहार करने के लिए सबसे अच्छा दिन. हर कोई इस दिन को खास बनाना चाहता है ताकि उसका साथी इस दिन को ताउम्र याद रखे. ऐसे में अगर आप भी वेलेंटाइन कुछ अलग हटकर मनाना चाहते हैं तो हम आपकी मदद कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं वो 10 खास टिप्‍स, जिनकी मदद से आप अपने वेलेंटाइन डे को यादगार बना सकते हैं.

Valentine’s Day 2019: इस बार भेजें ये रोमांटिक शायरी, ऐसे करें प्‍यार का इजहार…

  1. इस समय करें वेलेंटाइन डे विश
    यूं तो सुबह का सूरज उगने के साथ हो जाती है शुरुआत वेलेंटाइन डे के सुरूर की. वहीं अगर आप कुछ स्‍पेशल करने के मूड में हैं तो एक दिन पहले ही रात 12 बजे कर दीजिए विश खास अंदाज में अपने प्‍यार को.
  2. गुलाब का दें गुलदस्‍ता
    वेलेंटाइन डे की भोर होते ही आप अपने वेलेंटाइन को लाल गुलाबों का गुलदस्‍ता उपकार में दें ताकि दिन की शुरुआत ही रोमांटिक तरीके से हो जाए. ऐसे में आप चाहें तो 14 गुलाबों का गुलदस्‍ता बनवा लें, या फिर एक-एक करके उन्‍हें 14 गुलाब अलग-अलग दें.
  3. गुलाबों के साथ दें एक प्यार भरा मैसेज
    अब ऊपर वाले आइडिया के साथ एक और बेहतरीन आइडिया को जोड़ सकती हैं आप. 14 गुलाबों को अगर अलग-अलग करके दे रहे हैं तो हर एक गुलाब के साथ एक प्‍यार भरे मैसेज की पर्ची को चिपका दें. इन सभी मैसेज में आपकी ओर से आपके साथी को पसंद करने के कारण लिखे हों.
  4. उसकी पुरानी तस्‍वीरों को करें इकट्ठा
    एक और खास तरीका ये हो सकता है कि आप अपने दोनों की कुछ प्‍यार भरी पुरानी फोटो को इकट्ठा कर लें और उन्‍हें प्‍यारे से अंदाज में किसी कार्ड के अंदर चिपका दें. यहां आप चाहें तो हर फोटो के नीचे प्‍यार भरा संदेश भी लिख सकती हैं. आपका प्‍यार जब आपके इस अंदाज को देखेगा तो खुशी से झूम उठेगा.
  5. कहीं बाहर जाने का प्‍लान करें
    इस खास दिन पर अगर आपका कहीं बाहर जाने का प्‍लान है तो करें ये कि अलग-अलग जगह पर अलग-अलग चीजों और तरीकों से अपने प्‍यार का इजहार करें. अपने वेलेंटाइन को इस बात का अहसास दिलाएं कि वह आपके लिए कितना ज्‍यादा खास है. आप दोनों के बीच प्‍यार कितना मजबूत है.
  6. पार्क में ले जाकर कर सकते हैं प्यार का इजहार
    ये तरीका है तो काफी पुराना लेकिन काम पूरा करता है. आप अपने प्यार को पार्क के किसी खाली कोने में ले जाकर एकांत में अपने दिल की बात कह सकते हैं.
  7. घर पर इस तरह दें सरप्राइज
    इन सबमें भी अगर आप कुछ प्‍लान चुन नहीं पा रहे हैं तो घर पर ही कुछ खास करें. इस क्रम में आप घर पर ही दिल के आकार में केक या कुकीज़ बनाएं. इसपर अपने प्‍यार का इजहार करने वाली चीजों को सजाएं. इसके इतर घर पर मैसेज करके अपने दिल की बात का इजहार करें.
  8. रोमांटिक मूवी दिखाने ले जाएं
    अपनी प्रेमिका को एक रोमांटिक मूवी दिखाने ले जाएं और इंटरवल के दौरान जब वो मूवी में दिखाए गए रोमांस की खुमारी में डूबी हो तभी उसे प्रपोज कर दें. याद रखिए प्रपोज करने का ये तरीका काफी असरदार है.
  9. पहली मुलाकात वाली जगह पर ले जाएं
    लड़की को प्रपोज करने का ये आइडिया भी काफी खास है. आप अपनी प्रेमिका को उस स्थान पर ले जाएं, जहां आपकी और उसकी पहली मुलाकात हुई थी. उसके बाद उसे प्रपोज करें जिससे वो जगह और आपका प्रपोज करने का तरीका आपकी प्रेमिका ताउम्र नहीं भूल पाएगी.
  10. अपने प्यार के साथ करें कैंडल लाइट डिनर
    कैंडल लाइट डिनर का आइडिया जितना पुराना है उतना ही असरदार भी है. रोमांस के माहौल में मोमबत्तियों की रोशनी नए रंग बिखेर देती है. इन रंगों के बीच ही अचानक मोमबत्तियां बुझाकर अगर आप रोमांटिक गानों की हल्की आवाज में प्रपोज करें तो वो आपकी प्रेमिका के दिल को छू लेगा.

Valentine’s Day 2019: जानें क्‍यों खास है प्‍यार के नाम ये दिन, ऐसे मनाएं…