जापान की महिलाओं की सुंदरता के बारे में तो हर कोई जानता है औऱ उसे वाकिफ भी है. जापानी महिलाओं की सुंदरता बेदाग, निखरी और चमकती होता है. ऐसे में हर कोई जानना चाहता है की आखिर कैसे वो अपने चेहरे का खास तरीके से खास रखती हैं , तो चलिए जानते हैं आप किन तरीकों से जवां चेहरा पा सकती हैं. Also Read - Cocoa Powder Face Mask: कोकोआ पाउडर हर स्किन के लिए होता है फायदेमंद, जानें कैसे करें इसका इस्तेमाल

बढ़ती उम्र के साथ झाईयों, झुर्रियों हो जाती है जिसकी वजह से लोगों को कई सारी परेशानी का सामना करना पड़ता है और साथ ही स्किन भी रुखी नजर आने वाली हैं. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे की कैसे आप घरेलू तरीको की मदद से आप ये फेस मास्क बना सकती हैं. इस मास्क के इस्तेमाल से 10 साल कम उम्र की नजर आने लगेगी, तो चलिए जानते हैं आप कैसे बनाएं खास फेस मास्क. Also Read - Beauty Tips: सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है सफेद मक्खन, ऐसे बनाएं फेस पैक

एलोवेरा जेल और माचा पाउडर फेस मास्क
1. फेस मास्क बनाने के लिए आप माचा पाउडर में भरपूर मात्रा में विटामिन्स,मिनरल्स,एंटी ऑक्सीडेंट,एंटी इफ्लामेंट्री गुण पाए जाते हैं जो जिससे आपके स्किन एंटी एजिंग के तौर पर काम करता है. Also Read - Milk Powder For Glowing Skin: घर पर तैयार करें मिल्क पाउडर से बनें ये फेसपैक, बदल जाएगी चेहरे की रंगत

2. माचा पाउडर में आप एलोवेरा जेल मिला सकता है. इसके लिए आप 1 चम्मच एलोवेरा जेल,आधा चमम्च माचा पाउडर, 1 चम्मच शहद ड़ालकर इसे बनाएं.

3. सभी चीजों को बाउल में अच्छे से मिलाएं और मिक्स करें, इसके बाद अपने तेहरे पर लगाएं 10-15 मिनट के बाद आप इसे साफ पानी से धो लें.

4. इस फेस मास्क से आपको झाईयों, पिंपल आदि से समस्या से निजात पाने में मदद मिलेगी. आप इस पैक का इस्तेमाल हर दूसरे दिन करें.

गुलाब जल और माचा पाउडर फेस मास्क
1. गुलाब जल औऱ माचा का फेस मास्क बनाने के लिए आप एक एक चम्मच एलोवेरा जेल, आधा चम्मच माचा पाउडर, 1 चम्मच अंगूर का तेल और थोड़ा सा गुलाब जल लें.

2. ये फेसपैक आपकी त्वचा को अच्छे से चोन और टाइट करता है साथ ही आपकी उम्र को बढ़ने की वजह से आपके चेहरे पर आ रहे धब्बों को कम करता है. साथ ही आपकी सुर्रियों भी कम हो जाएंगी.

3. एलोवेरा जेल और गुलाब जल सुपर हाइड्रेटिंग प्रोडक्ट हैं जो एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं, इसके साथ ही स्किन में ग्लो आता है.

4. इसे बनाने के लिए आप इन सभी को अच्छे मिलाएं और अपने चेहरे पर 15-20 मिनट तक ले लिए लगाकर छोड़ दें. इसके बाद चेहरा धो लें. इस मास्क का इस्तेमाल हफ्ते में कम से कम एक बार करें.

ग्रीन टी मास्क
1. 2 बड़े चम्मच ग्रीन टी पाउडर और 1 बड़ा चम्मच शहद का फेस मास्क लगाएं.

2. इस फेस मास्क के लिए एक बाउल में 2 बड़े चम्मच ग्रीन टी पाउडर, 1 बड़ा चम्मच शहद और थोड़ा गुनगुना पानी डालकर अच्छी तरह से मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाएं, जब ये सुख जाए तो साफ पानी से चेहरे को धो लें.