अगर आपका किसी दिल ब्रेकफास्‍ट में कुछ अच्छा और हेल्दी खाने का मन है तो ऐसे में आप घर पर आसानी से ओट्स पैनकेक बना सकते हैं. ओट्स काफी हेल्‍दी ऑपशन है क्‍योंकि इसमें बीटा ग्‍लूकन इंजाइम होता है जो कि ब्‍लड कोलेस्‍ट्रॉल और ग्‍लूकोज लेवल को कम करता है. हेल्दी ब्रेकफास्ट करने वाले लोगों के लिए ओट्स पैनकेक एक अच्छा ऑप्शन है ये आपकी सेहत की नजर से भी अच्छा है. Also Read - Rice Pancake नाश्ते में बनाएं ये खास और स्वादिष्ट चावल का पैनकेक, झटपट हो जाएगा तैयार

यह एक परफेक्ट ब्रेकफास्ट है. सेहत और स्वाद से भरा ओट्स पैनकेक आपको वजन कम करने में भी मदद कर सकता है. ओट्स पैनकेक न्यूट्रिशन से भरपूर होता है और इससे वजन भी काफी जल्दी कम होता है. आइये जानते हैं कि यह रेसिपी आप कैसे बना सकते है.

कैसे बनाएं ओट्स पैनकेक
पकने का समय: 15 मिनट
कुल समय: 25 मिनट
तैयारी का समय: 10 मिनट

ओट्स पैनकेक बनाने के लिए साम्रगी:
रोल्ड ओट्स
दूध
अंडे
नमक
वनीला
एक्सट्रेक्ट
चीनी
सेब
लौंग पाउडर
जायफल पाउडर
सूखा अदरक
बेकिंग पाउडर
नारियल तेल
मेपल सिरप
क्रैनबेरी

ओट्स पैनकेक बनाने का आसान तरीका
1. ओट्स को पहले ग्राइंडर में डालकर एक महीन पाउडर के तौर पर पीस लें

2. उसके बाद उसी ग्राइंडर में दूध,अंडा,नमक,वनीला.चीनी,सेब,लौंग पाउडर,जायफल पाउडर,सोंठ पाउडर,बेंकिग पाउडर और 2 चम्मच दालचीनी इंफेक्टेड,नारियल तेल अच्छे से मिलाएं.

3.सारी चीजो को दूध के साथ ग्रेंडर में मिला लें और तब तक मिलाते रहें जबतक कि स्मूद घोल बनकर तैयार ना हो जाए.

4. इसके बाद एक नॉन स्टिक पैन गरम करें और थोड़ा सा बीच में बैटर का घोल ड़ालें और इसे कम सेकम 2 मिनट तक पकने दें. इसके बाद इसे सावधान से पलचें और फिर हल्का ऑयल लगाकर सेंक लें.

5.जब ये पक जाए तो उसे पैन से उतारें औऱ मेपल सिरप या नारियल स्प्रेड के साथ परोंसे और साथ ही क्रैनबेरी के साथ गार्निश करें.