नई दिल्ली: गुरुग्राम के लीजर वैली पार्क में 23 और 24 मार्च को ‘एलएफ 91- अ हेरिटेज फूड फेस्टिवल’ होगा, जिसमें संस्कृति, भोजन और परंपरा के मिश्रण के साथ दक्षिण भारतीय व्यंजन पेश किया जाएगा. यह फेस्टिवल शहरी क्षेत्रों में क्षेत्रीय भोजन की विरासत को लाने का एक प्रयास है.

अब ट्रेन में सफर के दौरान ले सकते हैं नवरात्री थाली का स्वाद

आंध्र प्रदेश, करेल, कर्नाटक और तमिलनाडु के सुदूर भागों के सैकड़ों व्यंजन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पेश किए जाएंगे. इस फेस्टिवल में कुणाल कपूर और पंकज भदुरिया जैसे सेलीब्रिटी शेफ्स द्वारा तैयार भोजन, दुकानों, स्ट्रीट फूड विशेषज्ञों और पीढ़ियों से चला आ रहा दक्षिण भारतीय गंतव्यों का भोजन लीजर वैली पार्क के 4 स्टेट जोन्स पर उपलब्ध होगा. जी लाइव और लिविंग फूड्ज द्वारा लाया जा रहा यह फेस्टिवल फॉर्च्यून बिरयानी क्लासिक बासमती राइस के सहयोग से पेश किया जाएगा.

एक ‘एटम बम’ देना…चौंकिए नहीं यूपी में मिलती है ये मिठाई, जिसे खाकर आप कहेंगे ‘वाह’

मुंबई के बाद अब दिल्‍ली
मुंबई के बाद इसे दिल्ली में पेश किया जा रहा है और इसके बाद इस फेस्टिवल का समापन बेंगलुरू में होगा, जहां उत्तर भारत में बनाए जाने वाले भोजन का संगम दक्षिण से होगा. फेस्टिवल में शाम के आनंद को बढ़ाने के लिए दक्षिण भारत के प्रसिद्ध बैंड उस समय परफॉर्म करेंगे, जब लोग दक्षिण भारतीय भोजन का स्वाद लेंगे. (एजेंसी इनपुट)

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.