Christmas के साथ ही New Year विश करने का सिलसिला शुरू हो जाता है. लोग इसके लिए एक-दूसरे को स्‍पेशल इमेज, मैसेज भेजते हैं. पर कितना अच्‍छा हो अगर आप इन सबसे अलग एनिमेटिड स्‍टीकर्स से विश करें.

Christmas 2018: बेस्‍ट Makeup Tips, जो खूबसूरती में लगा देंगे चार-चांद…

ये स्‍टीकर्स मैसेजिंग ऐप Hike ने लॉन्‍च किए हैं. इन स्‍टीकर्स को फेस्टिव सीजन के मद्देनजर लॉन्‍च किया गया है.

हाइक के यूजर्स 100 स्‍टीकर्स में से चुन सकते हैं. ये सभी स्‍टीकर्स ऐप पर 21 दिसंबर से उपलब्‍ध हैं. हाइक यूजर्स इन्‍हें गूगल प्‍ले स्‍टोर और एप्‍पल ऐप स्‍टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.

Christmas 2018: आखिर कौन हैं Santa Claus? कहां रहते हैं, कहां से आते हैं तोहफे भरकर?

hike

क्‍या है खास
इन स्‍टीकर्स में फेस्टिव मूड को देखते हुए कई तरह की वैरायटी उपलब्‍ध है. इसमें फीस्‍ट, मिडनाइट मास, क्रिसमस केरोल्‍स, सेंटा, न्‍यू ईयर सेलिब्रेशंस और इसी तरह के कई और स्‍टीकर्स हैं. इनसे आप अपने दोस्‍तों और फैमिली को विश कर सकते हैं.

Christmas 2018: बैकलैस गाउन या क्रिसमस स्‍वेटर, इस बार कैसा होगा आपका क्रिसमस Look?

कंपनी के मुताबिक, हाइक के स्‍टीकर्स को युवा काफी पसंद करते हैं. बता दें कि इस मैसेजिंग ऐप ने अब तक 40 से अधिक भाषाओं में 20 हजार से ज्‍यादा स्‍टीकर्स लॉन्‍च किए हैं.

Christmas 2018: क्रिसमस को क्‍यों कहा जाता है ‘बड़ा दिन’, ये बातें जानते हैं आप?

Christmas 2018
ये दिन खास इसलिए होता है क्योंकि इस दिन ईसाई धर्म प्रवर्तक ईसा मसीह का जन्मदिन हुआ था. बहुत सी किताबों में जिक्र है कि 25 दिसंबर को रोम के लोग रोमन उत्सव के रूप में सेलिब्रेट करते थे. इस दिन लोग एक-दूसरे को ढेर सारे उपहार देते थे, खुशियां बांटते थे. धीरे-धीरे ये उत्सव काफी बड़ा होता गया और इसकी भव्यता को देखते हुए इस दिन को लोग ‘बड़ा दिन’ कहा जाने लगा.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.