Hindu marriage in Mosque: केरल से ऐसी खबर आई है जो पूरे देश के लिए मिसाल बन गई है. दरअसल, यहां एक मस्जिद में विवाह समारोह आयोजित किया गया. खास बात ये थी कि ये विवाह हिंदू जोड़े का था.

क्‍या आप जानते हैं, आपके शरीर का सबसे गंदा भाग कौन सा है?

अलाप्पुझा के पास चेरुवली मुस्लिम जमात मस्जिद की ये तस्‍वीरें हैं, जो वायरल हो रही हैं. यहां जो विवाह हुआ, वो पारंपरिक तरीके से संपन्‍न हुआ. इसमें दोनों समुदायों के मेहमान एक साथ शामिल हुए.

 

दुल्हन अंजू और दूल्हे सारथ ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई. मस्जिद परिसर में एक पुजारी ने ये विवाह संपन्‍न कराया. अब हर तरफ इस विवाह की चर्चा हो रही है.

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने युवा जोड़े की तस्वीरें शेयर की हैं. शुभकामनाएं देते हुए उन्‍होंने लिखा कि राज्य ने हमेशा धार्मिक सद्भाव के ऐसे सुंदर उदाहरणों को बरकरार रखा है.

देखें-

कैसे हुई ये शादी

बताया जा रहा है कि दुल्हन के माता-पिता की आर्थिक स्थिति अच्‍छी नहीं थी. इसलिए अंजू की मां ने शादी के लिए मस्जिद कमेटी से मदद मांगी. जिस पर वह राजी हो गए.

क्‍या मिला उपहार

मस्जिद समिति ने शादी के उपहार के रूप में 10 सोने के सिक्‍के और 2 लाख रुपए दुल्हन को दिए हैं. शादी में 1000 लोगों के लिए शाकाहारी खाने का भी इंतजाम किया गया था.

लाइफस्‍टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.