नई दिल्ली: अगर आप गुझिया खाने के शौकीन हैं तो आपको नारियल की फिलिंग वाली गुझिया बनानी चाहिए. ये गुझिया स्वाद में मावे की गुझिया से कहीं कम नहीं है. इस गुझिया को बनाने में ज्यादा वक्त नहीं लगता. जानें कैसे बना सकते हैं इसे- Also Read - पति विक्रांत संग मोनालिसा ने जमकर खेली होली, प्यार के रंगों में डूबा ये कपल

Also Read - सारा अली खान ने बनारस में खास अंदाज में मनाई होली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO

ऐसे बनाएं Also Read - मीरा राजपूत ने जाहिर किया प्यार, गर्दन पर बनवाया शाहिद के नाम का टैटू

आटा गूंदने के लिए आपको तीन चम्मच घी, 1 कप मैदा, पानी और चुटकी भर नमक की जरूरत होगी. अब एक बाउल में मैदा, घी और नमक डालकर मिलाएं. धीरे-धीरे पानी डालें और कड़ा आटा गूंद लें. गूंदे हुए मैदे को छोटे-छोटे हिस्से में बांट दें यानी गोलियां बना लें.

gujiya 2

भरावन के लिए

भरावन के लिए आपको 1 कप खोया, आधा कप कंडेंस्ड मिल्क, 1 कप चीनी बूरा, 100 ग्राम पिस्ता, 100 ग्राम कद्दूकस किया हुआ नारियल चाहिए. साथ ही तलने के लिए तेल चाहिए. एक पैन में धीमी आंच में खोया, मावा, पिसी चीनी डालें. फिर इसमें बारीक कटा पिस्ता और कद्दूकस किया नारियल डालें. इसे सुनहरा होने तक भून लें.

यह भी पढ़ें: Holi की शाम मिलेगा करियर में सफलता का वरदान, करें यह आसान सा उपाय

अब आटे की लोइयों को बेलें. इसमें भरावन डालें. सांचे की सहायता से बंद कर लें. इसी तरह सभी लोइयों को बेलकर गुझिया तैयार कर लें. तैयार गुझिया को एक प्लेट पर रख लें. अब मीडियम आंच में एक गहरी कड़ाही में तेल गर्म करें. तेल गर्म होते ही एक-एक करके सारी गुझिया सुनहरा होने तक तल लें. नारियल की गुझिया तैयार है.