Holi 2020 Bhang Hangover: होली पर सबसे ज्‍यादा भांग बिकती है. इस मौके पर भांग के कई पकवान बनते हैं. जैसे भांग के पकौड़े, भांग की ठंडाई आदि. भांग में नशा होता है. ऐसे में लोग भांग पीकर ऐसे-ऐसे नाटक करते हैं जिसकी किसी ने कल्‍पना तक नहीं की होती. Also Read - नताशा ने हार्दिक पांड्या संग ससुराल में जमकर खेली होली,भज्‍जी-धवन भी होली के रंग में आए नजर

आखिर भांग पीने के बाद क्‍या होता है. इसका असर कैसे दिखाई देता है. हम बताते हैं.

  Also Read - VIDEO: मुंबई में होलिका की जगह जलाया गया कोरोनासुर का पुतला, लोग बोले- 'दूर भागेगा Virus'

– सबसे पहले तो ये जान लीजिए कि भांग पीने के बाद व्‍यक्ति जो भी काम करना शुरू करता है, उसे ही बार-बार करता जाता है. Also Read - Happy Holi 2020 Wishes In Hindi: होली पर हिंदी में भेजें ये शुभकामना संदेश, दें रंगपर्व की बधाई

– मुंह और जीभ का टेस्ट कड़वा हो जाता है. कुछ भी खाने पर उसका टेस्ट ही महसूस नहीं होता.

– सोने पर ऐसा लगता है कि बिस्तर से ऊपर उड़ रहे हैं. जो भांग का ज्यादा नशा कर लेते हैं, उन्‍हें अगले दो-तीन दिन ऐसा लग सकता है.

– भांग का नशा तुरंत नहीं होता. इसे असर में आने में दो से तीन घंटे लग जाते हैं. लेकिन ये जब चढ़ना शुरू करता है तो चढता ही जाता है.

– शरीर का नियंत्रण खत्म होने लगता है. लोग या तो लगातार हंसते रहते हैं या रोते रहते हैं.

– कई बार हो सकता है कि ज्यादा भांग खाने की वजह से कुछ समय के लिए व्यक्ति कुछ भी पहचानने या याद रखने की स्थिति में न रहे.

bhang

 

ऐसे उतरेगी भांग

 

– घी का अधिक से अधिक सेवन करें. सफेद मक्खन का भी सेवन कर सकते हैं.

– भांग का नशा उतारने के लिए खटाई का सेवन करें. दही या दही से बनी चीजें खाएं.

– भांग के नशे के बाद मीठी चीजें या हेवी डाइट न लें.

– बिना शक्कर या नमक डालें नींबू पानी 4 से 5 बार पीने पर भी भांग का नशा उतर जाएगा.

– अगर भांग पीने के बाद व्यक्ति बेहोशी में हो, तो सरसों का तेल हल्का गुनगुना करके उस व्यक्ति के कान में डाल दें. एक-दो बूंद ही डालना है.