नई दिल्ली:   शैंपू के बाद अधिकतर महिलाएं बालों पर कंडीशनर करती हैं. कंडीशनर से बाल काफी सिल्की और स्मूद हो जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कंडीशनर का इस्तेमाल आप बालों के अलावा कई दूसरी चीजों में भी कर सकते हैं. जी हां, कंडीशनर केवल बालों के लिए ही इस्तेमाल नहीं किया जाता बल्कि इससे और भी कई काम किए जा सकते हैं. आइए जानते हैं आप कंडीशनर को किस -किस तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं-

स्टील चमकाने के लिए- स्टेनलेस स्टील को आसान तरीके से पॉलिश करना चाहती हैं तो आप कंडीशनर अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है. इसे स्टील के बर्तन पर अप्लाई करके रब करें. इसके बाद साफ कपड़े से क्लीन करें. आपके स्टील के बर्तन चमकने लगेंगे.

मेकअप हटाने के लिए- यूं तो मार्केट में कई तरह के मेकअप रिमूवर आते हैं जो कापी अच्छे भी होते हैं लेकिन अइगर आप कहीं गई हैं और अपना रिमूवर ले जाना भूल गई हैं तो आप इसकी जगह मेकअप हटाने के लिए कंडीशनर का इस्तेमाल कर सकती हैं. हेयर कंडीशनर मेकअप को आसानी से रिमूव हो जाता है.

जंग हटाने के लिए- जंग से बचाने का एक सबसे अच्छा तरीका है हेयर कंडीशनर का इस्तेमाल करना. आप अपने टूल्स पर हेयर कंडीशनर अप्लाई करें और उसे रगड़कर साफ करें. इससे टूल्स पर लगा जंग आसानी से हट जाएगा.

शेविंग के बाद- शेविंग के बाद अक्सर स्किन छिल जाती है या जलन होती है ऐसे में आप कंडीशनर का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह लोशन की तरह काम करता है और स्किन को सॉफ्ट इफेक्ट भी देता है.