लड़कियों की ख्‍वाहिश होती है कि उनकी फिगर फिल्‍म स्‍टार्स जैसी हो. आपकी भी होगी. अगर ऐसी ही चाहत आपकी भी है तो सेलिब्रेटी ट्रेनर नम्रता पुरोहित के टिप्‍स आपके काम के हो सकते हैं.

सेलिब्रेटी ट्रेनर नम्रता पुरोहित का कहना है कि करीना कपूर खान, सारा अली खान और सोनाक्षी सिन्हा समेत बॉलीवुड अभिनेत्रियां खुद को आकर्षक लुक से परे आगे ले जाकर फिटनेस के लक्ष्य के लिए चुनौती देना चाहती हैं.

नम्रता के पास क्लाइंट्स की काफी लंबी लिस्ट हैं जिनमें करीना, सारा, जाह्न्वी कपूर, सोनाक्षी और मलाइका अरोड़ा भी शामिल हैं. नम्रता ने कहा कि अब इन कलाकारों ने फिटनेस को समग्र रूप से देखना शुरू कर दिया है.

पुरोहित ने कहा, ‘ये सभी इसलिए फिट हैं क्‍योंकि फिटनेस को लेकर ये काफी समर्पित हैं. फिटनेस को समग्र रूप से देखती हैं, वे मजबूत बनना चाहती हैं. वे खुद को आगे बढ़कर चुनौती देना चाहती हैं’.

उन्होंने कहा, ‘वे खुद को सीमित नहीं रखना चाहती हैं कि ‘मैं अच्छी दिख रही हूं और यह काफी है’. वे खुद को इससे परे ले जाना चाहती हैं.और यह देखना प्रेरणादायक है कि वे बिजी वर्क शेड्यूल के बावजूद खुद को किस तरह चुनौती देती हैं’.

पुरोहित का ऐसा मानना है कि फिटनेस की परिभाषा बदल गई है. पुरोहित का कहना है कि लोग अब फिटनेस को केवल आप कैसे दिखते हैं इसके आधार पर ही नहीं देखते, बल्कि इससे भी जोड़कर देखते हैं कि वे कैसा महसूस कर रहे हैं.

लोग अब फिटनेस को शक्ति, संतुलन और स्थिरता से जोड़कर देखते हैं. नम्रता ने यह भी कहा कि लोग अब दुबले और फिट में भी अंतर समझ चुके हैं.