प्‍यार की शुरआत हो तो अक्‍सर ये समझ पाना मुश्किल होता है कि सामने वाला आपसे सच्‍चा प्‍यार करता है या सिर्फ फ्लर्ट कर रहा है. Also Read - बिहार: गांव से गर्लफ्रेंड लेकर भागा लड़का, लोग खोज कर लाए, फिर पंचायत ने थूक पर चटवाया, 6 अरेस्ट

ज्‍यादातर लड़कियों को इस दिक्‍कत का सामना करना पड़ता है. कई बार तो वे इतनी परेशान हो जाती हैं कि उन्‍हें सच-झूठ का फर्क ही समझ नहीं आता. Also Read - अपने दिल के हाथों मजबूर हैं Sonali Phogat, गाना गुनगुना कर निकाला दिल का गुबार.... आ गया जो किसी पे प्यार

दरअसल, प्‍यार की शुरुआत में ये जानना बेहद जरूरी है कि कोइ आपसे प्‍यार करता हो. कहीं वो आपका दिल ना तोड़ दे. Also Read - Mastram Fame Kenisha Awasthi की हॉट तस्वीरें वायरल, नहीं पता होली क्यों मनाई जाती हैं?

अगर आप भी इसी परेशानी में हैं, तो हम आपके लिए कुछ टिप्‍स लाए हैं, जो आपके काम के हो सकते हैं.

– प्‍यार करने वाला हर हाल में आपके साथ होगा. किसी भी परिस्थिति में वो आपको छोड़ेगा नहीं. ऐसा नहीं होगा कि आपके बुरे समय में या किसी अन्‍य हालात में वो अपना फायदा देखे. अगर वो ऐसा करता है तो समझें कि वो आपका यूज करना चाहता है.

– जो प्‍यार करेगा वो किसी न किसी बहाने से आपको छूने की काशिश नहीं करेगा. जो शुरुआत में ही छूने की कोशिश करते हैं वो सच्‍चा प्‍यार नहीं करते.

– अगर कोई लड़का हर समय बस आपके आसपास ही मंडराता है या उसकी नजरें सिर्फ आप पर टिकी रहती हैं तो समझें कि वो आपसे बहुत प्यार करता है.

– अगर कोई आपको पसंद करता होगा तो किसी के सामने ऐसा कुछ नहीं कहेगा कि आप कंफरटेबल फील ना करें. हां ये भी याद रखें कि वो हमेशा आपकी तारीफ भी नहीं करेगा. उसे जब आप अच्‍छे लगेंगे तभी वो आपसे कहेगा.

– सच्‍चा प्‍यार करने वालों को खुद से भी पहले आपकी चिंता होगी. चाहे कुछ भी हो आपकी फिक्र वो हमेशा करेगा. अगर कोई आपके बारे में कुछ कहे तो उसे वो बर्दाश्‍त नहीं कर सकेगा.