Chehre se anchahe Baal Hatane ke Gharelu Upay: आज कल कई महिलाओं में एक बेहद आम प्राबलम देखने को मिल रही है वो है चहरे पर बाल. यह बाल किसी भी महिला की खुबसूरती को खराब कर देते है. महिलाएं इन अनचाहें बालों को हटाने के लिए चहरे पर महंगे-महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है जिससे पैसों की तो बर्बदी तो है ही उसके साथ यह स्कीन को भी काफी नुकसान पहुंचाता है. कई महिलाए बालों को हटाने के लिए वैक्स का सहारा लेती है और यह काफी दर्द देने वाला भी होता है. हम आपकों ऐसे उपाय बताएंगे जिससे आपको अनचाहे बालों से तो छुटकारा तो मिलेगा ही साथ ही आपकी स्कीन भी गो करेगी. आप चगरे से अनचाहे बालों को हटाने के लिए चिरौंजी के पैक बनाकर इस्तेमाल कर सकते है.

फेस पैक बनाने का तरीका
चिरौंजी फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले आप चिरौंजी के 12-13 दानें ले और उसमें दो से तीन चम्मच दूध डालें. उस मिक्षण में चुटकी भर हल्दी भी मिला दें. रात भर इन दानों को दूछ में भिगोकर रख दें और सुबह उठकर इन दानों को पिस दें और इसमें हल्दी मिला दें और पेस्ट तैयार कर लें.

अब यह पेस्ट यूज करने के लिए पूरी तरह से तैयार है और अब आप इसे चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें और थोड़ी देर के लिए छोड़ दें. कुछ ही देर में यह सुख जाएगा फिर आप इस पेस्ट को अच्छी तरह से स्क्रब कर लें. स्क्रब के दौरान चेहरे के सारे अनचाहें बाल निकल जाएगा और फेस पर गो दिखने लगेगा. आप इस पैक का हफ्ते में दो बार इस्तेमाल कर सकते है.