Ice Tea Pine Ke Nuksan: गर्मियां आते ही अक्सर लोग ठंडे पेय पदार्थों का सेवन करते हैं जिनमें से एक है आइस टी. आइस टी गर्मियों के मौसम में आपको कूल रखने में मदद करती है लेकिन क्या आप जानते हैं आइस टी पीना आपके लिए खतरनाक भी साबित हो सकता है. कई रिसर्च में यह बात सामने आई है कि आइस टी पीना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. ऐसे में आज हम आपको आइस  टी (Yhan Jaane Ice Tea Ke Nuksan) के कुछ नुकसानों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं-

होती है किडनी इफेक्ट- आइस टी के बहुत अधिक सेवन से आपकी किडनी पर इसका बुरा असर पड़ता है. इससे आपकी किडनी भी खराब हो सकती है.

डायबिटीज- आइस टी में चीनी मिक्स की जाती है ऐसे में यह काफी मीठी हो जाती है. अगर आप डायबिटीज के मरीज हैं तो आपके लिए यह काफी खतरनाक साबित हो सकता है.

बढ़ता है वजन- अगर आप बहुत अधिक मात्रा में आइस टी का सेवन करते हैं तो इससे आपका वजन भी बढ़ सकता है. आइस टी में चीनी होती है जिससे आपकी कैलोरी बढ़ती है. मायडायट ऑनलाइन के मुताबिक, आईस टी में आमतौर पर 250 कैलेारी होती है.

स्ट्रोक का खतरा- लाइवस्ट्रांग ऑनलाइन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आईस टी से शुगर इंटेक बढ़ता है. ऐसे में कॉलेस्ट्रॉल बढ़ने लगता है. जिससे आपको स्ट्रोक पड़ने का खतरा खई गुना बढ़ जाता है.

कार्डियोवस्कुलर बीमारी- आइस टी में चाय का इस्तेमाल किया जाता है. और चाय में कैफीन की मात्रा पाई जाती है, जिससे कार्डियोवस्कुलर सिस्टम पर बुरा प्रभाव पड़ता है.