सर्दियों का मौसम अब जल्द ही आने वाला है और इसके साथ ही एक बार फिर से शादियों का मौसम भी लौट कर आ जाएगा. हालांकि कोरोना की वजह से कई सारी शादियां इस साल टाल दी गई है बावजूद इसके आने वाले कुछ महीनों में कई सारी शादियां होने वाली है. ऐसे में अगर आप भी उनमें से हैं जिनकी शादी इस साल की सर्दियों में होने वाली है तो आपके लिए हम लेकर आए हैं कुछ खास टिप्स जिनकी मदद से आप अपनी दमकती त्वचा का ग्लो कायम रख सकती हैं.Also Read - Bridal Tips For Skin Care: जल्द होने वाली है शादी और चाहिए नैचुरल ग्लो, तो अपनी डाइट का ऐसे रखें ख्याल

हर लड़की चाहती है कि वो अपनी शादी में बेहद खूबसूरत लगे, लेकिन शादी की भागदौड़ में अक्सर होने वाली दुल्हन के चेहरे से ग्लो चला जाता है और खासकर जब शादी ठंड की हो ये औऱ भी होता है. दरअसल ठंड के मौसम में त्वचा रुखी औऱ बेजान हो जाती है, ऐसे में आपको पार्लर के ही भरोसे नहीं रहना है बल्कि अपने घरेलू उपचार भी करने हैं ताकि आपकी स्किन और आप दोनों ही ग्लो करती रहें.

1. स्किन को रखें हाइड्रेट
अपने स्किन को आप जितना हाइड्रेट रखेंगे उतनी ही आपकी स्किन ग्लो करेगी, ऐसे में ठंड हो या गर्मा आप हमेशा पानी पीते रहें. स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए पानी पीते रहें ताकि आपकी स्किन हमेशा स्वस्थ रहे और ग्लो करती रहे. इसके लिए आपको कम से कम8 ग्लास पानी पीना है.

2. मॉइश्चराइज करें
सर्दियों के समय स्किम रुखी और बेजान हो जाती है, ऐसे में अपनी स्किन को मॉइश्चराइज करें ऐसा करने से आपकी स्किन पर दाने और एक्ने नहीं होंगे. इसके लिए आप अपने चेहरे पर शहद और मलाई लगा सकती हैं. साथ ही आप चाहें तो नारियल तेल का इस्तेमाल भी कर सकती है.

3. वॉक या वर्कआउट
आप शादि के दौरान वजन कम करना चाहते हैं तो ऐसे में वॉक और वर्कआउट दोनों ही करें. वर्कआउट करने से स्किन हेल्दी बनी रहती हैं.अगर आप भी ग्लोइंग चमकदार स्किन चाहती है तो रोज वॉक और वर्कआउट करें

4. हेल्दी डाइट
ग्लोइंग और चमकदार स्किन के लिए अपनी डाइट पर विशेष ध्यान दें खाने में हरी सब्जियों को शामिल करें साथ ही फल,नारियल पानी,दाल और साथ ही बादाम भी खाएं. स्किन के दाखभाल के लिए आपको अंदर और बाहर दोनों तरीके से करनी होती है.

5. फेशियल
सर्दियों में स्किन की देखभाल के लिए फेशियल जरुर करें, आप घर पर भी फलो की मदद से फेशियल कर सकती हैं. फेशियल करने से डेड सेल्स हट जाते है जिससे स्किन जवां लगती हैं. फेशियल करने से स्किन के दाग धब्बे भी कम हो जाते हैं। फेशियल करने के लिए आप फलो का इस्तेमाल कर सकती हैं.