घर पर अक्सर जब भी खाना बचता है तो कुछ ना कुछ बच ही जाता है, फिर चाहे वो सब्जी हो या फिर रोटी हो. ऐसे में कई बार लोग रोटियों को या तो फेंक देते हैं या फिर किसी को दे देते हैं. लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप बची हुई रोटी का पोहा बना सकती है. इसका स्वाद बेहद लाजवाब होता है और इसे बनाने में आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी. Also Read - Maharashtrian Dadpe Poha: नाश्ते में बनाएं महाराष्ट्रीयन स्टाइल दडपे पोहा, आएगा लाजवाब स्वाद

अगर आपके घर में रोटी बच है और आप फेंकना नहीं चाहते हैं तो ऐसे में आप बची की रोटी का पोहा बनाएं इससे आपकी रोटी फेंकी भी नहीं जागा और आप एक नई डिश बना लेंगे जो हर किसी को पसंद आएगा. अगर आप भी बची हुई रोटियों का क्या करें इस सोच में डूबे हैं तो आज हम आपको बची हुई रोटी से पोहा बनाने की रेसिपी बताते हैं, तो चलिए जानते हैं कैसे आप बनाएं यहां हम आपको बता रहे हैं इसकी आसान रेसिपी. Also Read - Health Tips: नाश्ते में रोजाना खाएं पोहा, तेजी से कम होगा मोटापा

रोटी पोहा बनाने के लिए जरूरी चीजें Also Read - Poha Cutlet Recipe: नाश्ते में घर पर बनाएं क्रिस्पी पोहा पालक कटलट, बेहद आसान है इसकी रेसिपी

बची हुई रोटी
आलू कच्चा महीन कटा हुआ
मूंगफली
हरी मिर्च
महीन कटा टमाटर
धनिया की पत्ती
पिसी लाल मिर्च
हल्दी पाउडर
नमक
रिफाइंड

बनाने की विधि
1. बची हुई रोटियां ले और उसको अपने हाथों से छोटे पीसजे कर लें और इसे मिक्सी में डालकर अच्छे से दरबरा पीस ले, जब ये पिस जाए तो इसे प्लेट में निकाल कर रख लें.

2. इसके बाद मूंगफली और महीन कटे हुए कच्चे आलू को अलग-अलग पैन में रिफाइंड में डालकर अच्छे से फ्राई कर लें, इसके बाद पैन में करीब 2 चम्मद रिफाइंड डालें.

3. जब तेल अच्छे से गर्महो जाए तो उसमें महीन कटा हुआ प्याज डालें और प्याज को हल्का भुनने के बाद उसमें महीन कटा टमाटर जालें औऱ इसके बाद हरी कटी मिर्च डालकर अच्छे से चलाएं.

4. जो रोटी आपने पीस कर रखी है उसमें आधा चम्मच हल्दी पाउडर,आधा चम्मच पिसी लाल मिर्च,धनिया की पत्ती और स्वादानुसार नमक डालें.

5. इसके बाद मूंगफली और कच्चा आलू आपने जो फ्राई करके रखा है उसे भी इसमें डाल दें और करीब 5 मिनट तक चलाते रहें.

6. करीब 5 मिनट बाद आप देखेंगे कि पोहा पूरी तरह से पक जाएगा. इसके बाद गैस बंद कर दें औऱ पोहे को प्लेट में निकाल लें, अब आपका रोटी पोहा खाने के लिए एकदम तैयार है.