नई दिल्‍ली: इंडिपेंडेंस डे के मौके पर ऑफिस, सोसायटीज में कई तरह के कार्यक्रम होते हैं. इन सभी कार्यक्रमों में ड्रेस कांपटीशन जरूर शामिल होता है. अगर आप भी इस बार ट्राईकलर ड्रेस कांटेस्‍ट जीतना चाहत हैं तो आपको ये टिप्‍स अपनाने चाहिए.

– इस कांपटीशन में क्‍या पहनें, ये दिक्‍कत आती है लड़कों को. कहां से लाएं तिरंगे वाला कुर्ता. तो हम आपको बताते हैं क्‍या करें. आप ट्रेडिशनल कुर्ता-पाजामा पहनें और सिर पर तिरंगे की टोपी या पगड़ी लगाएं. ये आपको बिल्‍कुल अलग लुक देगी.

Independence Day: इस देश से जुड़ा है पतंगबाजी का इतिहास, जानें इससे जुड़ी मान्यता और कहावतें

Belt

– बाजार में आजकल ट्राई कलर बेल्‍ट भी आती हैं. अगर आपके पास थोड़ा समय है तो ट्राईकलर बेल्‍ट खरीद लीजिए. अगर बाजार नहीं जा सकते तो एक्रिलिक कलर्स लीजिए. बेल्‍ट में ऑरेंज, व्‍हाइट और ग्रीन कलर्स से पट्टी बनाइए. हो गई बेल्‍ट तैयार.

लड़कियों के इन पैंट्स के हैं अजीब-अजीब नाम, क्या आपको पता हैं?

saree 1

– सफेद रंग का सूट और ट्राईकलर की चुन्‍नी ले सकते हैं. लड़के इसी तरह सफेद कुर्ता पजामा पर ट्राईकलर का छोटा शॉल गले में रैप कर सकते हैं.

छोड़िए दुनिया की हर टेंशन, लिपस्टिक लगाने के ये 8 फायदे जानती हैं आप?

main Collage

– अगर साड़ी पहननी है तो ग्रीन ब्‍लाउज पर ऑरेंज साड़ी पहन सकते हैं. या सफेद साड़ी पर ऑरेंज या ग्रीन ब्‍लाउज भी चलेगा.

साबुन-फेसवॉश से नहीं ऐसे धोएं रोज चेहरा, मिलेगा फेशियल से भी ज्यादा निखार…

bangles

– हाथों में ट्राईकलर चूडियां पहनें. लड़के हाथों में ट्राईकलर बैंड पहन सकते हैं. ट्राईलर बिंदी लगाएं. या तीन रंगों से बड़ा सा टीका माथे पर लगाएं.

आ गया त्‍योहारों का मौसम, लगाएं मेहंदी तो रंग गाढ़ा करने को अपनाएं ये 5 उपाय…

– 100 रुपए की एक घड़ी खरीदें. उसका ऊपर का शीशा खोलकर डॉयल में आराम से तीन कलर कर दें. ट्राईकलर का ये कांबीनेशन सबसे अलग होगा.

Punjabi collage

– लड़के एक व्‍हाइट शर्ट खरीदकर उसे तीन कलर में रंग सकते हैं या बाजार से डाई करा सकते हैं. इसी तरह लड़कियां व्‍हाइट सूट को डाई करा लें. डाई तुरंत हो जाती है और कुछ ही समय में आपकी ड्रेस तैयार हो जाएगी. इसके अलावा सफेद कुर्ते या कुर्ती को कई तरह से मैचिंग करके, जैकेट के साथ पहन सकते हैं.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.