स्वतंत्रता दिवस बस आने ही वाला है. स्वतंत्रता दिवस पर हर जगह जश्न मनाया जाएगा, ऐसे में हमें इस खास दिन क्या पहनना चाहिए, ये भी देखना जरूरी है. स्वतंत्रता दिवस खास दिन है, इसलिए इस खास दिन हमें कुछ खास ही पहनना चाहिए. इस दिन हमारे घर, ऑफिस, स्कूल और कॉलेज सभी जगह ट्राईकलर की थीम पर कपड़े पहने जाते हैं.

इस बार ये हमारा 72वां स्वतंत्रता दिवस है और इस मौके पर हमें जरूर कुछ ऐसा पहनना चाहिए जिससे हमारी देशभक्ति झलके. स्वतंत्रता दिवस पर सबसे कॉमन ड्रेस ट्राईकलर की ही होती है लेकिन इसके अलावा भी कई ऑप्शन ऐसे हैं जिन्हें आप आजमा सकते हैं.

अगर आप भी इस स्वतंत्रता दिवस पर कुछ स्टाइलिश ट्राई करना चाहते हैं तो हम आपको बताते हैं कुछ टिप्स जो आपके काम आ सकते हैं-

सफेद को बनाएं ट्राईकलर

independence day dress 1
अगर आप स्वतंत्रता दिवस पर सफेद रंग की ड्रेस पहनने की सोच रहे हैं तो आप इसमें कुछ कलरफुल चीजों को ऐड कर सकते हैं जिससे आप एकदम अलग और स्टाइलिश दिखाई देंगे. सफेद रंग की ड्रेस के साथ आप ऑरेंज या ग्रीन दुपट्टा भी ले सकती हैं इससे तिरंगे वाली फीलिंग भी आपको आएगी और आप भीड़ से अलग दिखाई देंगी.

साड़ी कैसे बनेगी खास?

independence day dress 2
अगर आप साड़ी पहनती हैं या फिर स्वतंत्रता दिवस पर साड़ी पहनना चाहती हैं तो भी आपके पास कई ऑप्शन हैं. सफेद रंग की साड़ी के साथ आप ऑरेंज या ग्रीन कलर का ब्लाउज कैरी कर सकती हैं. इसके अलावा निऑन ट्रेंड का भी ऑप्शन आपके पास है. निऑन ग्रीन या ऑरेंज कलर की साड़ी के साथ भी स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति के रंग में रंग सकती हैं.

जैकेट लगाएगी चार चांद

independence day dress 3
इस स्वतंत्रता दिवस पर आप चाहे सूट पहनें या साड़ी या फिर वेस्टर्न ड्रेस, इसके साथ आप जैकेट कैरी कर सकते हैं जिससे आपको एक अलग लुक मिलेगा. जैकेट वाले कॉम्बो के लिए अगर आप सफेद कुर्ते पर ऑरेंज रंग की जैकेट भी कैरी कर सकती हैं. इसके अलावा ऑरेंज कुर्ती के साथ आप ग्रीन रंग की पटियाला और जैकेट कैरी करके एक अलग लुक ले सकती हैं.

मर्दों के लिए क्या है खास?

independence day dress 4
महिलाओं के अलावा पुरुषों के लिए भी स्वतंत्रता दिवस पर ट्राई करने के लिए ऑप्शन मौजूद हैं. हमेशा की तरह पारंपरिक मौकों पर इस्तेमाल में आने वाली नेहरू जैकेट इस बार भी फैशन में है. अगर आप जींस के साथ सफेद कुर्ता पहनें और उसके ऊपर से ऑरेंज कलर की नेहरू जैकेट तो कहने ही क्या और अगर इसके ऊपर से हरे रंग की एक्सेसरीज हो जाए तो सोने पर सुहागा.

इसके अलावा एक्सेसरीज के तौर पर महिलाएं चूड़ियां, नेकपीस और कानों के झुमके भी ट्राईकलर में इस्तेमाल कर सकती हैं. पुरुष भी पगड़ी या फिर ब्रेसलेट के जरिए एक्सेसरीज के तौर पर ट्राईकलर को अपनी ड्रेस के साथ कैरी कर सकते हैं.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.