हम भारतीय खानपान के शौकीन तो हैं. हों भी क्‍यों ना, तरह-तरह के व्‍यंजन सामने हों तो भला कौन खुद को रोक सकता है. पर क्‍या आप नहीं जानने चाहेंगे कि खाने के मामले में भारतीयों को सबसे ज्‍यादा क्‍या पसंद है. मीठे में कौन सी डिश टॉप पर है. हाल ही में एक स्‍टडी में इसका खुलासा हुआ है. Also Read - वायरल हो रही हैं कश्मीरा शाह की हॉट तस्वीरें, कृष्णा ने अपनी बीवी को कहा बिरयानी और वन नाइट...

Also Read - Gulab Jamun Recipe In Hindi: घर पर इस तरीके से बनाएं परफेक्ट गुलाब जामुन, ये है रेसिपी

ये स्‍टडी की फूड डिलीवर ऐप स्विगी ने. स्विगी की वार्षिक रिपोर्ट में ये खुलासे किए गए हैं. इस रिपोर्ट में पता चला है कि देश में हर मिनट बिरयानी के 95 ऑर्डर दिए जाते हैं. Also Read - दुनिया में सबसे ज़्यादा सर्च हुई चिकन बिरयानी, समोसे के भी कम नहीं दीवाने, ये हैं टॉप 10 रेसिपी

जी हां बिरयानी. यही नहीं, बिरयानी लोगों को इतनी पसंद है कि पिछले दो साल से बिरयानी के ही सबसे ज्यादा ऑर्डर दिए गए. इस दौरान लोगों ने चिकन बिरयानी सबसे ज्यादा पसंद की.

Winter Tips: आयुर्वेद में रामबाण बताई गई हैं ये देसी चीजें, सर्दियों में रोज खाएं…

इस फूड डिलीवरी ऐप की रिपोर्ट में पता चला है कि इस साल गुलाम जामुन के 17 लाख 69 हजार 399 ऑर्डर मिले. इससे पता चलता है कि भारतीयों के लिए गुलाब जामुन आज भी पसंदीदा डेजर्ट है.

ऐप ने जिन ऑडर्स की बात की है वे ऑडर्स उन्‍हें महानगरों जैसे दिल्ली, मुंबई, बेंगलूरू, हैदराबाद और चेन्नई में मिले.

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि लोगों को मीठे में मूंग दाल का हलवा, फालूदा भी काफी पसंद आया. फालूदा के 11.94 लाख और मूंग दाल हलवा के 2 लाख से ज्यादा ऑर्डर उन्‍हें मिले.

वहीं, बिरयानी के बाद लोगों की पसंदीदा रही खिचड़ी. इस साल उन्‍हें खिचड़ी ऑर्डर में 128 फीसदी की वृद्धि मिली. इसके अलावा जो डिश हिट रहीं उनमें मसाला डोसा, पनीर बटर मसाला, वेज फ्राइड राइस, वेज बिरयानी, और दाल मखनी का नाम शामिल है.

लाइफस्‍टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.