International Women’s Day 2019: दुनिया भर में आज महिला दिवस मनाया जा रहा है. लोग महिला सशिक्‍तकरण पर बातें कर रहे हैं. अपने महिला साथियों को बधाई दे रहे हैं. पर इस बीच एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. Also Read - International Women's Day 2019: एक शताब्दी से ज्यादा पुरानी हुई महिला दिवस मनाने की परंपरा

Also Read - International Women's Day 2019: एक शताब्दी से ज्यादा पुराना है महिला दिवस का इतिहास

International Women’s Day 2019: एक शताब्दी से ज्यादा पुरानी हुई महिला दिवस मनाने की परंपरा Also Read - International Women's Day 2019: समंदर के थपेड़ों से लड़कर INSV तारिणी की छह जांबाज महिलाओं ने रचा इतिहास

इस वीडियो की खास बात ये है कि इसमें एक स्‍टूडेंट अनोखे अंदाज में डांस कर रहा है.

ये वीडियो चर्चा में तब आया जब इसे फेमस एक्‍टर-डायरेक्‍टर शेखर कपूर ने अपने सोशल मीडिया अकांउट पर शेयर किया था. उन्‍होंने लिखा था, A must watch .. it will make your day !

वीडियो में स्‍कूल का एक लड़का शाहरुख खान के गाने ‘तुझ में रब दिखता है’ पर डांस करता है. खास बात ये है कि ये डांस अपने टीचर्स को डेडिकेटिड है.

International Women’s Day 2019: ये हैं वो Gifts, जो हर महिला को पसंद आते हैं…

अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस 2019

International Women’s Day हर साल 8 मार्च को मनाया जाता है. पूरी दुनिया में मनने वाले इस जश्‍न के लिए हर साल अलग थीम निर्धारित की जाती है. इस दिन को मनाने का मकसद महिलाओं के लिए लैंगिक समानता के लिए आवाज उठाना है. ये महिलाओं के अधिकारों के लिए आवाज उठाने का दिन है. इस दिन उन महिलाओं को याद किया जाता है जिन्‍होंने दुनिया भर में बेहतरीन काम किया है.

International Women’s Day 2019: कामकाजी महिलाएं कई तरीके से बचा सकती हैं टैक्स, जानें यहां

International Women’s Day 2019 Theme

इस बार ये थीम है BalanceforBetter. इस थीम की घोषणा होते ही सोशल मीडिया पर लोगों का उत्‍साह कई गुना बढ़ गया है. ये थीम महिलाओं को प्रोत्‍साहित करती है कि वो अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाएं.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.