नई दिल्ली: 8 मार्च को पूरी दुनिया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day 2020) के रूप में मनाती है. ये दिन हर एक महिला के लिए काफी खास होता है. क्योंकि इस दिन महिलाओं ने अपने हक की लड़ाई लड़ी थी और उसे जीती भी थी. यूं तो हर महिला अपने आप में बेहद खूबसूरत होती है, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी महिलाओं के बारे में बतान जा रहे हैं जिन्होंने अपने फीचर्स और खूबसूरती से पूरी दुनिया का दिल जीत लिया. इस लिस्ट में कई देशी और विदेशी महिलाओं के नाम शामिल हैं. तो आइए जानते हैं इन महिलाओं के बारे में: Also Read - VIDEO: इस पाकिस्तानी गाने में आखिर ऐसा क्या है खास, जो इसे शेयर करने से भारतीय भी खुद को नहीं रोक पाए

Deepika Padukone

Deepika Padukone (Photo Courtesy: Instagram/@deepikapadukone)

दीपिका पादुकोण: बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक हैं. अपने दमदार अभिनय से उन्होंने भारतीय सिनेमा में एक बड़ा योगदान दिया है. उनकी स्माइल, और सुंदरता को देखकर हर कोई उनका दीवाना हो जाता है. भारत की सबसे सुंदर महिलाओं की अलग-अलग लिस्ट में वह सबसे पहले स्थान पर हैं. Also Read - सरकार का ऐलान, वर्ष 2022 तक देश में बनेंगे 75 लाख महिला सेल्फ हेल्प ग्रुप्स 

BELLA HADID

BELLA HADID

बेला हदीद: अमेरिकन सुपरमॉडल बेला हदीद को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में चुना गया है. बेला और उनकी बहन गीगी हदीद दोनों ही सुपरमॉडल है और कई सारे इंटरनेशनल ब्रांड्स के लिए फोटोशूट और रैंप वॉक करती हैं. सुंदरता के पैमाने पर उनकी आंखों, फोरहेड और चिन को बेस्ट फीचर के रूप में मापा गया है. Also Read - महिला राजमिस्त्री, सौ वर्षीय एथलीट व मशरूम महिला समेत 15 महिलाएं नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित

lupita nyong'o

lupita nyong’o

लुपिता न्योंगो: लुपिता न्योंगो को ऑस्कर अवॉर्ड से नवाजा गया है. इस मैक्सिकन-केन्याई अभिनेत्री ने खूबसूरती को लेकर कई भाषण भी दिए हैं.

BYONCE

BYONCE

बियॉन्से: सिंगर और एक्ट्रेस बियॉन्से अपनी अदाओं के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं. पीपुल्स मैग्जीन की ओर से उन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क खिताब दिया गया है.

Pia Wurtzbach

Pia Wurtzbach

पिया वर्त्जबैक: 64वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में मिस फिलीपींस पिया अलोंज़ो वर्त्ज़बैक ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता. ये उस समय चर्चा में आईं जब शो के संचालक स्टीव हार्वे ने गलती से मिस यूनिवर्स के खिताब के लिए मिस यूनिवर्स का नाम घोषित किया लेकिन बाद में अपनी गलती सुधारते हुए मिस फिलीपींस के नाम की घोषणा की.

ariana grande

ariana grande

एरियाना ग्रांडे: सिंगर एरियाना ग्रांडे को उनके फीचर्स और फिगर के लिए जाना जाता है.

catriona gray

catriona gray

कैट्रिओना ग्रे: फिलिपिन-ऑस्ट्रेलियन मॉडल, सिंगर कैट्रिओना ग्रे सिंगर और ब्यूटी पेजेंट रह चुकी हैं. यह पूरी दुनिया में अपनी सुंदरता के लिए काफी मशहूर हैं.

amber heard

amber heard

एंबर हर्ड: इस अमेरिकन एक्ट्रेस और मॉडल का नाम इस लिस्ट में काफी लंबे समय से है. इस अभिनेत्री को भी गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी में जगह मिली है.

PRIYANKA CHOPRA

PRIYANKA CHOPRA

प्रियंका चोपड़ा: प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड में भी अपना जलवा दिखा रही हैं उन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का खिताब भी मिला है. वह भारत की सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक हैं.

emilia clarke

emilia clarke

एमिलिया क्लार्क: गेम ऑफ थ्रोन्स में अपने अभिनय से पूरी दुनिया का दिल जीतने वाली एमिलिया क्लार्क भी इस लिस्ट में शामिल हैं.