नई दिल्‍ली: अगर आपने अभी तक ये प्‍लान नहीं किया है कि इन गर्मी की छुट्टियों में आप कहां घूमने जाएंगे, तो आपके लिए अच्‍छी खबर है. IRCTC ने अनोखा पैकेज निकाला है. ये पैकेज है ऊटी घूमने का. इस पैकेज के तहत चेन्‍नई से ऊटी तक की लंबी यात्रा आप 6,400 रुपए में कर सकते हैं. ये पांच दिन का पैकेज है.

इस पैकेज का नाम है ऊटी-मदुमलई पैकेज. ये ट्रेन हर गुरुवार को चेन्‍नई सेंट्रल रेलेवे स्‍टेशन से रात 9.05 पर निकलेगी. इस पैकेज में ऊटी तक जाना, स्‍लीपर क्‍लास में वापसी, होटल में रहना, वहां प्रमुख स्‍थानों की सैर, ट्रैवल इंश्‍योरेंस, टोल, पार्किंग और सभी प्रकार के टेक्‍स शामिल होंगे. IRCTC ने ये बात साफ कर दी है कि ग्राहक को जीप या एलीफेंट सफारी करनी है तो उसका इंतजाम खुद करना होगा.

ooty

ऐसो होगा पांच दिन का ट्रिप-

पहला दिन- चेन्‍नई सेंट्रल रेलवे स्‍अेशन से ट्रेन नंबर 12,671 नीलरिी एक्‍सप्रेस रवाना होगी.

दूसरा दिन- टूरिस्‍ट अगले दिन सुबह 5 बजे कोंयबटूर रलेवे स्‍टेशन पहुंचेगे. जहां से सड़क के रास्‍ते उन्‍हें ऊटी पहुंचाया जाएगा. टूरिस्‍ट को डोडाबेट्टा पीक और टी म्‍यूजियम ले जाया जाएगा. बाद में ऊटी शहर की सैर करेंगे. वे ऊटी लेक और बोटेनिकल गार्डन भी घूमेंगे.

तीसरा दिन- टूरिस्‍ट को ऐसी जगह ले जाया जाएगा जहां फिल्‍मों की शूटिंग होती है जैसे पिकारा फॉल. वहां से उन्‍हें मदुमलई वाइल्‍डलाइफ सेंचुरी ले जाया जाएगा.

चौथा दिन- टूरिस्‍ट को कूनूर तक सड़क के रास्‍ते ले जाया जाएगा. वे सिम्‍स पार्क और डॉलफिंस नोस भी देखेंगे.

पांचवा दिन- टूरिस्‍ट सुबह 5.05 बजे चेन्‍नई सेंट्रल पहुंचेंगे.