Karva chauth 2019 पर महिलाएं जहां पूरे दिन व्रत रखकर पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं तो वहीं पति उनके लिए तोहफे लाते हैं.

पर अक्‍सर ऐसा होता है कि दिवाली के इस समय में ये तोहफे जेब पर भारी पड़ते हैं. पुरुषों को समझ ही नहीं आता कि तोहफे में क्‍या खरीदें. अगर आप भी ऐसी ही परेशानी से दो-चार हो रहे हैं तो हम आपको ऐसे तोहफों के बारे में बता रहे हैं जो पत्‍नी को पसंद भी आएंगे, साथ ही आपके बजट में भी फिट होंगे.

– कहते हैं न कि भारतीय नारी का रूप हमेशा साड़ी में ही निखर कर आता है. तो करवा चौथ के मौके पर एक अच्छी सी साड़ी खरीदकर भेंट कर सकते हैं.

– अगर आपका बजट ठीकठाक है तो आप सोने का पेंडेंट दे सकते हैं. वैसे आजकल आर्टिफिशियल ज्‍वैलरी की काफी डिमांड है और महिलाओं को ये पंसद भी आती है.

Karva Chauth 2019: आज करें ये 5 काम, चेहरे पर आएगा फेशियल से ज्‍यादा ग्‍लो…

– रिश्ते में मिठास भरने के लिए आप अपनी पत्नी को चॉकलेट्स दे सकते हैं. बाज़ार में नई-नई किस्म की चॉकलेट्स की किस्में हैं.

– परफ्यूम से बेहतर गिफ्ट और क्या हो सकता है. महिलाओं को परफ्यूम पसंद भी होते हैं.

– महिलाओं को सजने-संवरने का शौक होता है. आप मेकअप किट दे सकते हैं. अगर मेकअप किट नहीं ले सकते हैं तो अलग-अलग सामान लेकर भी तोहफे में दे सकते हैं.

Karva Chauth 2019: करवाचौथ के लिए देखें Latest Mehndi Designs

करवा चौथ व्रत
सुहागिनें हर साल अपने पति की लंबी उम्र की कामना में करवाचौथ का व्रत रखती हैं. कहा गया है कि इस व्रत को रखने से स्त्रियों को अखंड सौभाग्य की प्राप्ति होती है. कार्तिक कृष्ण पक्ष चतुर्थी को मनाए जाने वाले पर्व को करवाचौथ के नाम से जाना जाता है. इस व्रत के दिन चंद्रोदय के समय चतुर्थी तिथि आवश्यक है.

लाइफस्‍टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए Lifestyle पर क्लिक करें.