Karwa Chauth 2021 Face Pack: करवा चौथ पर पाना चाहती हैं ग्लोइंग स्किन तो लगाएं ये फेस पैक, सिर्फ 15 मिनट में आएगा निखार

Karwa Chauth 2021 Face Pack: आइए जानते हैं कैसे इससे आप 15 मिनट में ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं-

Advertisement

Karwa Chauth 2021 Face Pack: करवा चौथ (Karwa Chauth 2021) का त्योहार आने में कुछ ही दिन बाकी हैं. इस बार करवा चौथ 24 अक्टूबर 2021 को मनाया जाएगा. करवा चौथ के दिन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं और सजती-संवरती हैं. ऐसे में अगर आप भी करवा चौथ पर ग्लो करना चाहती है तो हम आपको एक फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे मात्र 15 मिनट में ग्लोइंग चेहरा पा सकती हैं. आज हम आपको गुलाब की पंखुड़ियों से फेस पैक बनाने के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं कैसे इससे आप 15 मिनट में ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं-

Advertising
Advertising

इस तरह बनाएं गुलाब पाउडर से फेस पैक

इसे बनाने के लिए गुलाब के पाउडर को कच्चे दूध में मिलाकर पेस्ट बना लें. इसमें एलोवेरा जेल मिक्स करें. इसके बाद इसमें शहद मिलाएं. यह त्वचा को नरम और स्वस्थ बनाता है. फिर इसमें एक चम्मच गुलाबजल मिलाएं. इस फेस पैक को 15 से 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं. करवा चौथ पर आपकी स्किन चमक उठेगी.

कच्चा दूध- कच्चा दूध त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करता है और इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड मौजूद स्किन से बैक्टीरिया को हटाकर उसकी गहराई से सफाई करता है.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

एलोवेरा जेल- एलोवेरा जेल चेहरे को क्लीन करने का काम करता है, साथ ही सांवलेपन को कम करता है. एलोवेरा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स की मात्रा ज्यादा होती है, इसे लगाने से चेहरे पर चमक बरकरार रहती है.

Advertisement

शहद- शहद में शरीर को डिटॉक्स करने की क्षमता होती है ये खून को साफ करता है. स्किन पर शहद लगाने से सूजन घटती है ये हानिकारक बैक्टीरिया का नाश भी करता है. शहद स्किन में बनने वाले काले दागों को भी ठीक करता है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 17, 2021 1:02 PM IST

Updated Date:October 17, 2021 1:02 PM IST

Topics